अमेठी- अधेड़ की हत्या से हड़कंप, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल।।

 
अमेठी- अधेड़ की हत्या से हड़कंप, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- दिलीप यादव संवाददाता

अमेठी, 02 अक्टूबर:- उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति को उन्हीं के पुलिसकर्मी नष्ट करने में जुटे हुए हैं। कहीं पर पुलिस के हौसले बुलंद दिखाई पड़ रहे हैं तो कहीं पर अपराधियों के।

ताजा मामला अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाने का है जहां पर आए दिन कोई न कोई मामला होता ही रहता है। कभी पीड़ित से थानाध्यक्ष द्वारा पैसे की डिमांड करना तो कभी पीड़ित के ही ऊपर मुकदमा दर्ज कर देना नए थानाध्यक्ष अंगद सिंह के लिए आम बात हो चुकी है। जिसके चलते बदमाशों की उम्र अपराधियों के हौसले इस थाना क्षेत्र में काफी बुलंद दिखाई पड़ रहे हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण आज देखने को मिला है जहाँ आज रात्रि में इसी थाना क्षेत्र अंतर्गत नैनहां वर्तली गांव के रहने वाले रामकुमार यादव जो गांव से बाहर बने चार कमरे के मकान एवं दुकान में रहते थे और वहीं पर परचून की दुकान किया करते थे। शाम को वह खाना खाकर रात्रि 10:00 बजे दुकान के बाहर सो गए थे। रात में अज्ञात बदमाशों के द्वारा पहुंचकर सोए हुए 50 वर्षीय रामकुमार यादव के पैर बांधकर गला एवं मुंह दबाकर उनकी नृशंस हत्या कर दी गई। सुबह जैसे ही ग्रामीणों ने तख्त पर उनकी लाश देखी। ग्रामीणों में हड़कंप और घर में कोहराम मच गया।

सुबह रामकुमार के शरीर पर खरोच के निशान के साथ-साथ पैर कपड़े से बंधा हुआ पाया गया, आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेते हुए जांच एवं विधिक कार्यवाही शुरु कर दी घटना की गंभीरता के देते हुए मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर एवं अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे पहुंच गए मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मौके का बारीकी से निरीक्षण किया तत्काल लाश को पंचायत नामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें लगा दी गई। इस घटना के विषय में मृतक के पुत्र ने बताया कि बदमाशों के द्वारा 30000 रुपए नगद के साथ सामान की लूट करते हुए मेरे पिता की निर्मम हत्या कर दी गई है।।