प्रेम की कोई भाषा नही- मूक बधिर प्रेमी युगल ने परिजनों की सहमति के साथ थामा एक दूसरे का हाथ।।

 
प्रेम की कोई भाषा नही- मूक बधिर प्रेमी युगल ने परिजनों की सहमति के साथ थामा एक दूसरे का हाथ।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- दिनेश विश्वकर्मा संवाददाता नरसिंहपुर मप्र

मध्यप्रदेश, नरसिंहपुर, 26 अगस्त:- कहते है प्यार की ना कोई भाषा होती है और ना ही प्यार जताने के लिए किसी जुबान की जरूरत होती है वैसे तो यह लाइनें किताबो और फिल्मों में ही देखने को मिलती है लेकिन बीते दिन नरसिंहपुर का नरसिंह भवन इन पंक्तियों का चश्मदीद गवाह बना जब एक मूक बधिर युगल विवाह के लिए अपने परिवार के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुँचा।

जन्म से मूक बधिर है प्रेमी युगल:- नरसिंहपुर की गाडरवारा तहसील के ग्राम बरेली की रहने वाली दीपाली कौरव जन्म से ही मूक बधिर है लेकिन अपने आत्मविश्वास और प्रतिभा के चलते यह अपनी पढ़ाई भी जारी रखी थी और स्कूल में ही इनकी मुलाकात कपिल सोनी से हुई जो खुद भी मूक बधिर है। दोनों में दोस्ती और दोस्ती के बाद प्रेम हुआ जिसके बाद दोनों ने परिवार जनों की सहमति के बाद शादी की। विवाह के लिए आवेदन देते समय दीपाली का परिवार भी कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित रहा।

वीडियो लिंक- यहाँ क्लिक करके देखे।।

इस शादी की लोगो ने की सराहना:- जब इस मामले में मीडिया ने दीपाली के माता-पिता से बात की तो दीपाली के माता पिता की आंखों से आंसू छलक आए और ईश्वर ने मेरी बेटी के लिए यह रिश्ता बना रखा था जिसकी मुझे बेहद खुशी है इतना कहते हुए अपनी बेटी की शादी की खुशी में भावुक हो उठे। शादी की प्रक्रिया और आवेदन कराने वाले एडवोकेट संजीव सोनी से जब बात की तो उन्होंने इसे पुण्य कार्य बताया और साथ ही नरसिंहपुर जिले के लिए ऐतिहासिक शादी बताया और इस कार्य में अपनी सहभागिता से एडवोकेट सोनी खासे खुश नजर आए और उन्होंने ऐसे अपने जीवन का एक बड़ा और पुण्य कार्य माना।

अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने बताया:- उन्होंने बताया कि विशेष विवाह अधिनियम के तहत आज एक आवेदन प्राप्त हुआ है जिसमें युवक-युवती दोनों मूक बधिर है युवक शाजापुर का रहने वाला है युवती नरसिंहपुर के गाडरवारा की रहने वाली दोनों ने शादी के लिए आवेदन दिया है, यदि 1 माह तक कोई आपत्ति नहीं आती है तो निर्धारित प्रक्रिया के तहत इनकी शादी हो जाए। तो इस आवेदन और विवाह के पश्चात दीपाली और कपिल दोनों विवाह कर बेहद खुश हैं और यह खुशी उनके चेहरे पर साफ देखी जा सकती है।।