प्रतापगढ़: सांकेतिक रूप से सम्पन्न हुआ गड़वारा का भरत मिलाप, भातृ विरह की वेदना चारों भाइयों की आंखों से आंसुओं के रूप में बह निकली।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क
प्रतापगढ़ (गड़वारा): चौदह साल के लंबे वनवास के बाद मर्यादा पुरुषोत्तम राम अपने से मिलने को बैचेन थे। खासकर भरत और शत्रुघ्न से। छोटे भाई भरत और शत्रुघ्न की आंखें भी अपने बड़े भई के दर्शन को तरश रही थीं। दूर से ही अनुज भरत और शत्रुघ्न ने भइया राम और लक्ष्मण को देखा और वे शाष्टांग दंडवत हो गये। इधर भाई को इस तरह से दंडवत देखकर भगवान खुद को रोक नहीं सके और दौड़ पड़े। फिर उपस्थित हुआ अनंत भातृ प्रेम का विहंगम दृश्य। घड़ी की सुइयां बारह बजने का संकेत दे रही थीं। मर्यादा पुरुषोत्तम ने बारी-बारी से भरत और शत्रुघ्न को गले से लगाया और भातृ विरह की वेदना चारों भाइयों की आंखों से आंसुओं के रूप में बह निकली। इसी अनुपम मिलाप के दर्शन के लिए रविवार को गड़वारा के सब्जी मण्डी स्थित सुभाष पार्क मे आस्थावान जुटे रहे। हर कोई इस दृश्य को अपलक निहारता और अपने जन्म को धन्य मानता रहा।
होने लगी पुष्प वर्षा

जैसे ही चारों भाइयों का मिलन हुआ हर हर महादेव के गगनभेदी उद्घोष से धरती-आकाश गुंजित हो उठा। चारों तरफ से पुष्प वर्षा होने लगी। ऐसा एहसास होता रहा कि इस अद्भुत दृश्य को निहारने भगवान भी धरती पर आ गए हों। मिलन के बाद चारों भाइयों ने हर दिशा में उपस्थित भक्तों को दर्शन दिया। उसके बाद भगवान की आरती उतारी गयी।

निशुल्क मास्क का हुआ वितरण

सांकेतिक रूप से आयोजित हुऐ कार्यक्रम सीमित संख्या मे ही श्रद्धालु शामिल हो सके अन्य को निराश होकर लौटना पड़ा। इस दौरान कार्यक्रम मे शामिल प्रत्येक श्रद्धालुओ को कमेटी की तरफ निशुल्क मास्क वितरण किया गया। जिसे पहन कर ही कार्यक्रम मे आने की अुनमति थी।

कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथी प्रतापगढ सदर से विधायक राजकुमार पाल जी, जिला मिडिया प्रभारी राघवेंद्र शुक्ला, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रवि गुप्ता, भाजपा जिला मंत्री राम आसरे पाल,अन्तू मंडल अध्यक्ष शिव विलास ऊमर वैश्य,भाजपा मण्ड उपाध्यक्ष राजाराम वैश्य, मण्डल कोषाध्यक्ष महेश गुप्ता,मिडिया प्रभारी विनय शुक्ला,पत्रकार श्री संतोष पांडे, अरविंद शुक्ला,ए.एन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक पकंज द्विवेदी,ग्राम प्रधान विनय जायसवाल, मनीष सिंह लम्बरदार,ओम प्रकाश जायसवाल,निहाल सिंह,आशीष वैश्य,सुधीर मोदी,रवि वैश्य,मनोज पुष्पाकर,शिवम गुप्ता,श्रवण वैश्य,बद्री सोनकर,शिवम सोनी, मोनू पाण्डेय,पवन गुप्ता,सूरज,हरिओम,रामबाबू समेत तमाम श्रद्धालु राम भक्त मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन राजाराम वैश्य ने किया।