कन्नौज- प्रेमी ने प्यार में दिया धोखा, प्रेमी से अपना हक माँगने प्रेमिका पहुँची प्रेमी के द्वार।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- कुलदीप दीक्षित संवाददाता

कन्नौज, 20 मई:- महिला हेल्प डेस्क बनाकर पीड़ित महिलाओं को न्याय का भरोसा दिलाने वाली कन्नौज पुलिस महिला उत्पीड़न के मामलों में कितनी लापरवाह है इसकी एक तस्वीर सौरिख थाना इलाके नगला विशुना गाव से आई। यहाँ प्रेम में धोखा खाकर अस्मत लुटाने वाली युवती जब अपने प्रेमी से अपना हक मांगने उसके घर पहुँची तो युवती को पहले प्रेमी के घरवालों ने जमकर पीटा और जब मामला पुलिस के पास पहुँचा तो सौरिख थाने की थानाध्यक्ष पूनम अवस्थी ने भी कोई सुनवाई न कर पीड़ित युवती की जमकर पिटाई की और न मानने पर जेल में डालने की धमकी दे डाली।

खबर से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे।।

प्रेम में अपना सब कुछ गंवा बैठी प्रेमिका:- अपना सब कुछ गंवाकर युवती पिछले 5 दिनों से प्रेमी के घर के बाहर भूखी प्यासी हक मांगने के लिए बैठी है। प्रेमी व उसके परिजन घर मे ताला डालकर फरार हो गए। पीड़ित युवती ने थानाध्यक्ष और अपने प्रेमी व उसके घरवालों पर मारपीट का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि अगर उसकी शादी उसके प्रेमी से नही होगी तो वह यही अपनी जान दे देगी। युवती द्वारा धमकी देने के बाद से पुलिस बल को मौके पर तैनाथ किया गया है।

पूरा मामला:- मामला सौरिख थाने के नगला विशुना गाँव का है यहां रहने वाला अनुज और इटावा जिले की रहने वाली रश्मि के बीच पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था, पीड़ित प्रेमिका ने बताया कि उसके प्रेमी ने उससे शादी करने का वादा कर एक साल के दौरान उसके साथ कई बार शारीरिक सम्बंध बनाये। प्रेमिका ने समय गुजरने के साथ जब प्रेमी अनुज से शादी का दबाव बनाया तो वह उसको घर से लेकर भाग गया। कुछ दिनों तक घर से दूर रहने के बाद प्रेमी अनुज उसको धोखा देकर चला गया। पीड़ित प्रेमिका के परिजनों ने अनुज पर मुकदमा करा दिया। मुकदमे के डर से अनुज के परिजनों ने 3 दिन में शादी करने का वादा किया और शर्त रखी वह अपना मुकदमा वापस लेंगे।

प्रेमी के घर वालो ने जब अपने वादे को नही पूरा किया तो प्रेमिका पहुँची प्रेमी के द्वार:- पीड़ित लड़की ने प्रेमी के परिजनों की शर्त मानकर पुलिस कंप्लेन वापस ले ली। 3 दिन गुजरने के बाद जब प्रेमी के घर वालो ने अपना वादा पूरा नही नही किया तो प्रेमिका अपना हक मांगने कन्नौज अपने प्रेमी के घर पहुँच गयी। प्रेमिका ने बताया कि जब वह प्रेमी के घर प्रेमी से शादी करने पहुँची तो उसके घर वालो ने उसकी जमकर पिटाई की उसने सौरिख थाने की पुलिस से मदद की गुहार लगाई। सौरिख थानाध्यक्ष पूनम अवस्थी मौके पर तो आई लेकिन उन्होंने पीड़ित प्रेमिका को न्याय दिलाने की बजाय उसकी पिटाई कर दी और मौके से भागने को कहा इतना ही नही महिला थानाध्यक्ष ने पीड़ित प्रेमिका को धमकी भी दी कि अगर वह यहाँ से नही जाती है तो उसको जेल भेज देगी। प्रेमी व पुलिस उत्पीड़न सहने के बाद पीड़ित प्रेमिका न्याय कें लिये प्रेमी के घर के बाहर भूखी प्यासी बैठ गयी।

प्रेमिका के अनशन से घबराए प्रेमी के परिजन फरार:- प्रेमिका के अनशन से घबराए प्रेमी अपने परिवार के साथ घर के बाहर ताला लगाकर फरार हो गया। पीड़ित युवती ने आरोप लगाया कि प्रेमी के घर वालो ने उसका मोबाइल तोड़ दिया उसमे बहुत सबूत थे कुछ वीडियो उसने मीडिया को दिए जिसमे प्रेमी की मां उससे लड़ रही है। न्याय न मिलने पर पीड़ित प्रेमिका ने अब अपनी जान देने की धमकी दी है। प्रेमिका की धमकी से घबराई सौरिख पुलिस ने अब प्रेमिका पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है।।