गुड़ माफियाओं का अखाद्य और जहरीला गुड़ डाल रहा सेहत पर बुरा असर।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- दिनेश विश्वकर्मा नरसिंहपुर मप्र

मध्यप्रदेश/नरसिंहपुर, 11 जुलाई:- खबर नरसिंहपुर जिले से जहाँ नरसिंहपुर की देश में विख्यात गुड़ मंडी जहां तक देश विदेशों में बड़े ही चाव से खाया जाता है। उस मंडी के गुड़ की जो तस्वीर है हम आपको दिखाने जा रहे हैं वह आपको हैरान कर दें।

लोगो के सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़:- दरअसल मार्च के महीने के बाद नरसिंहपुर में गुड़ माफिया के सक्रिय होने के बाद यहां जहरीला और अखाद्य प्राकृतिक गुड़ बनना शुरू हो जाता है, गुड़ को बनाने के लिए गुड़ में लकड़ी का बुरादा अन्य दूसरे तरह के केमिकल साथ ही कई अन्य चीजों की मिलावट की जाती है जो कि सेहत के लिए भारी हानिकारक होती हैं। इस बिन मौसम में बन रहे गुड़ को बनाते समय सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जाता जिस कारण गुड़ में चींटी कीड़े, मधुमक्खियां और यहां तक की चिड़िया तक मरी पड़ी रहती है।

केमिकल से बन रहा गुड़:- इतना ही नहीं वर्तमान में व्यापारी प्रदेश के बाहर से केमिकल युक्त राव लाकर उस रब से गुड बनाते हैं साथी मशीनी आयल युक्त राब भारी मात्रा में यहां देखने को मिल जाती है जो की सेहत के लिए बेहद हानिकारक है। बरसात के मौसम में भट्टियों को चलाने के लिए टायरों का प्रयोग किया जाता है जिससे भारी मात्रा में वायु प्रदूषण से क्षेत्रीय परेशान होते हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया:- जब इस मामले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सारिका दुबे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह इसकी जांच करेंगी और यदि ऐसा पाया जाता है तो कठोर से कठोर कार्रवाई करेंगी।।