नौकरी प्राप्त करने में चल रही उलझन तो अपनी किस्मत का न दे दोष, इन ज्योतिषीय उपायों में से अपनाए कोई एक उपाय।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

ज्योतिष आचार्य सुरेश कुमार आसवानी

ज्योतिष, 31 जुलाई:- नौकरी में अक्‍सर ही तमाम प्रयासों के बावजूद भी कई तरह की दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है। कभी प्रमोशन नहीं मिलता तो कभी मेहनत के अनुसार उच्‍चाधिकारियों का सहयोग नहीं मिलता या फिर बार-बार नौकरी बदलनी पड़ती है या कई बार तो कई कोशिशों के बावजूद नौकरी ही नहीं मिलती। नौकरी में आने वाली इन्हीं परेशानियों को लेकर कई बार तनाव बढ़ जाता है। इस तरह की परेशानियों से निपटने को लेकर ज्योतिष में कई तरह के उपाय भी बताए गए हैं। ज्योतिष आचार्य सुरेश कुमार आसवानी के अनुसार आजकल के युग में कम्पीटिशन काफी बढ़ गया है। इसीलिए हर कोई ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई करता है, ताकि अच्छी नौकरी मिल सके। लेकिन कई बार काफी पढ़ाई और डिग्री हासिल करने के बाद भी नौकरी नहीं मिलती।

ऐसे में समय नहीं बर्बाद करने के चलते युवा स्कूल खत्म होते ही नौकरी की तलाश करने लगते हैं। ऐसे में जहां कुछ खुद को मजबूत बनाने के लिए, तो कुछ अपनी मजबूरियों के कारण जल्द से जल्द नौकरी करना चाहते हैं। लेकिन जब जॉब नहीं मिलती तो लगता है की किस्मत ही खराब है।

ज्योतिषीय उपाय

01- शुक्ल पक्ष के सोमवार को पड़ने वाले सिद्ध योग में 3 गोमती चक्र चांदी के तार से बांधकर हमेशा अपने पास रखें। नौकरी में भाग्योदय होगा और अगर जातक का व्यापार-व्यवसाय हो तो भी आशातीत फायदा होगा।

02- बजरंग बली का फोटो, जिसमें उनका उड़ता हुआ चित्र हो, घर में रखना चाहिए और उसकी पूजा करना चाहिए। मंदिर में मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और प्रति मंगालवार को हनुमानजी के मंदिर जाएं। हो सके तो पांच शनिवार को हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। यदि यह संभाव नहीं हो तो पांच बार कभी भी किसी भी शनिवार को चोला चढ़ाएं।

03- रोज सुबह पक्षियों को 7 प्रकार के अनाजों को एकसाथ मिलाकर खिलाएं और मंदिर में दर्शन करें। सात तरह के अनाज समान मात्रा में लेकर सुबह आप अपने घर की छत पर या किसी पार्क में खुले स्थान पर फैला दें। जिससे पक्षी अनाज के ये दाने चुग लेंगे। उनके लिए जल की व्यवस्था भी करें। यह उपाय कम से कम 43 दिन तक करें।

04- यदि आप नौकरी पाना चाहते हैं तो नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं, तो जेब में लाल रूमाल या कोई लाल कपड़ा रखें।

05- हर रविवार को गाय को किसी बर्तन में गुड़ व गेहूं रखकर स्नेहपूर्वक खिलाएं। इसके साथ ही मंदिर में पीली वस्तुएं दान करें।

नोट:- इन उपायों को करने से पहले एक बार अपनी कुंडली किसी अच्छे पंडित या ज्योतिषाचार्य से जरूर चेक करवाए।।