8 साल से झेल रही थी निसंतान होने का दुःख, फिर माँ बानी एक साथ 4 बच्चों की।।

 
8 साल से झेल रही थी निसंतान होने का दुःख, फिर माँ बानी एक साथ 4 बच्चों की।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सीतापुर, 22 सितंबर:- इश्वरीय करिश्मा तो आपने देखा होगा पर कभी कुदरत का करिश्मा सुना है ऐसा ही करिश्मा उत्तरप्रदेश के जनपद सीतापुर के एक गाँव का है जहाँ एक माँ ने एक साथ 4 बच्चो को जन्म दिया है कुदरत का करिश्मा ये है की चारो बच्चे और उन बच्चों की माँ सही सलामत है। आप तो जानते है कि कुदरत अक्सर ही खुद को विज्ञान से उपर साबित करने में कामयाब हो जाती है। कभी कभी किसी बीमार को जब डॉक्टर्स कह देते है की यह अब नहीं ठीक हो सकता तब कुदरत उसे बचाने कामयाब हो जाती है। वहीँ दूसरी तरफ कभी कभी ऐसे भी कुछ कारनामे हमे दिख जाते हैं जिनकी विज्ञान कल्पना भी कभी नहीं करता।

3 बेटियाँ और 1 बेटे को जन्म देने के बाद स्वास्थ्य है माँ:- महिला ने 4 स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है, महिला ने 3 लड़कियां और 1 लड़के को जन्म दिया है। गर्भवती महिला द्वारा 4 बच्चों को जन्म देने के बाद लोगों में चर्चाओं का बाजार गर्म हैं और बच्चों को देखने के लिए गांव में लोगों का तांता लगा हुआ हैं। वहीं, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। मामला सीतापुर के रेउसा थाना इलाके का है। यहां के ग्राम भदेनवा निवासी मुन्नू लाल भार्गव की पत्नी मौसम देवी को पहली बार मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात महिला को दर्द उठा तो परिजनों ने महिला को सुबह अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगे।

परिजनों ने बताया:- रेउसा थाना, सीतापुर के रहने वाले मुन्नू लाल भार्गव के घर का यह मामला है, जिनकी पत्नी मौसम देवी ने बच्चों जन्म दिया है। परिजनों की माने तो बीती रात इन्हें तेज दर्द शुरू हुआ जिसपर उन्हें घरवालों नें अस्पताल ले जाने की सोची पर अचानक दर्द बहुत अधिक बढ़ गया जिससे घर पर ही इनकी डिलीवरी करनी पड़ी। लेकिन चार चार स्वास्थ्य बच्चो को जन्म लेता देख हमारी आपकी तरह इनके परिजनों के भी होश उड़ गए। परिजनों के साथ माँ मौसम और पिता मुन्नू काफी खुश है। पिता के अनुसार चारों बच्चे पूरी तरह से स्वास्थ्य है और सभी इस वक्त अच्छी देख-रेख में हैं, माँ की भी तबियत अब बिल्कूल नार्मल हो गयी है, जन्म के बाद कुछ घंटों के अंतराल पर डॉक्टर को बुलाया गया था जिसने अब इन बच्चों और माँ को पूरी तरह खतरे से बाहर बता दिया है, पिता मुन्नू का कहना है के तीन लक्ष्मियों के साथ 4 बच्चों के पिता बनकर उनके भाग्य खुल गए हैं, उनके ऊपर साक्षात् ईश्वर का आशीर्वाद है।।