दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम का लखनऊ कनेक्शन भी उजागर हुआ। एक रिश्तेदार भी पुलिस हिरासत में।

पेशबंदी में दुर्दांत आतंकी अबू यूसुफ की गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचे उसके लखनऊ के रिश्तेदार मजहर को भी पुलिस ने हिरासत में लिया।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 23 अगस्त।
दिल्ली स्पेशल सेल ने जब शनिवार को अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम के नापाक साजिश का खुलासा किया तो लखनऊ पुलिस ने रविवार को आतंकी की गुमशुदगी लिखाने पहुंचे उसके रिश्तेदार मजहर को हिरासत में ले लिया।

इस प्रकार दिल्ली में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम का लखनऊ कनेक्शन भी उजागर हुआ है।

दिल्ली स्पेशल सेल और यूपी एटीएस अब यूसुफ के लखनऊ कनेक्शन पर भी पड़ताल कर रही है। अबू यूसुफ का करीबी रिश्तेदार मजहर पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है। मजहर रिश्तेदार बनकर अबू यूसुफ को बचाने के लिए पेशबंदी में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने का प्रयास कर रहा था।

जैसा कि पहले ही जांच में पता चला है कि बलरामपुर के उतरौला का रहने वाला अबू युसूफ देश को दहलाने वाली वारदात की फिराक में था। बताया जा रहा है कि दिल्ली स्पेशल सेल द्वारा यूसुफ को गिरफ्तार करने के पहले ही अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम की गुमशुदगी की तहरीर लखनऊ पुलिस के पास दे दी गई थी। लेकिन लखनऊ पुलिस ने मामला बलरामपुर का बताकर गुमशुदगी तो नहीं दर्ज की। अब इस बड़े खुलासे के बाद गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचे उसके रिश्तेदार मजहर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दरअसल काकोरी के फिरदोस कॉलोनी का रहने वाला मजहर, अबू यूसुफ का बहनोई लगता है। अबू युसूफ शुक्रवार को लखनऊ में मजहर से मिलने की बात कहकर घर से निकला था। लेकिन उसके बाद उसका मोबाइल नम्बर बंद हो गया। यूसुफ जब मजहर के घर नही पहुंचा तो अबू यूसुफ के परिजनों के कहने पर मजहर ने काकोरी के दुबग्गा चौकी पर गुमशुदगी की तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने मामला बलरामपुर का बताकर गुमशुदगी नहीं दर्ज की।

दिल्ली स्पेशल सेल ने जब शनिवार को अबू युसूफ और मुस्तकीम के नापाक साजिश का खुलासा किया तो लखनऊ पुलिस ने आतंकी की गुमशुदगी लिखाने पहुंचे उसके रिश्तेदार मजहर को हिरासत में ले लिया।

फिलहाल मजहर को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, वहीं दिल्ली स्पेशल सेल और यूपी एटीएस भी अब युसूफ से मजहर के कनेक्शन का पता लगा रही है।