मुस्लिम युवक ने हिन्दू पुलिस इंस्पेक्टर बनकर हिन्दू युवती से सम्बन्ध बनाकर वीडियो बनाया और निकाह किया।

मुस्लिम युवक की पहले से ही तीन पत्नियां और सात बच्चे थे। युवती ने इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने रविवार को आरोपी आबिद हावरी उर्फ आदित्य सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।
 
मुस्लिम युवक ने हिन्दू पुलिस इंस्पेक्टर बनकर हिन्दू युवती से सम्बन्ध बनाकर वीडियो बनाया और निकाह किया।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 31 मई।

लखनऊ में एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू पुलिस इंस्पेक्टर बनकर हिन्दू युवती को प्रेम जाल में फंसाया। युवती को शादी का झांसा देकर संबंध बनाए। इस दौरान वीडियो भी बना लिया और उसे वायरल करने की धमकी देकर युवती का धर्म परिवर्तन कराया और निकाह कर लिया।

युवती को पता चला कि जिससे उसने निकाह किया है, उसकी पहले से ही तीन पत्नियां और सात बच्चे हैं तो पीड़िता के होश उड़ गए।

युवती ने इंदिरानगर थाने में शनिवार रात मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी की तलाश में दबिश दी। रविवार सुबह आरोपी आबिद हावरी उर्फ आदित्य सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रभारी निरीक्षक इंदिरानगर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी आबिद हावरी (फर्जी नाम आदित्य सिंह) की युवती से पहली मुलाकात 2015 में हुई थी। आबिद युवती के घर किराए पर कमरा लेने गया था। वहां कमरा लेने के लिए उसने अपना नाम आदित्य प्रताप सिंह बताया। उसी समय युवती का मोबाइल नंबर भी ले लिया। इसके बाद बातचीत शुरू की। युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। आबिद मूलरूप से आजमगढ़ के बखरा फूलपुर का रहने वाला है। लखनऊ में वह सुशांत गोल्फ सिटी के क्रिस्टल पैराडाइज के ई-ब्लॉक में रहता था।

सुशांत गोल्फ सिटी वाले फ्लैट में उसने अपना कार्यालय खोल रखा था। पुलिस के मुताबिक, वहां कई असलहे भी रखे हैं। कई फाइलों में पुलिस से संबंधित फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। यही दस्तावेज देखकर युवती को उस पर विश्वास हो गया था।

युवती को आबिद वहां कई बार लेकर गया था, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान युवती के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें वायरल करने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी ने 12 मई 2016 को जबरन डरा-धमकाकर युवती के घर में ही उससे निकाह किया।

पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद आबिद उसे अपने घर ले गया। वहां पर उसका नाम बदलकर आयशा रखा और आयशा के नाम से ही मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड बनवाया। आबिद वहां उसे आए दिन प्रताड़ित करता था।

इसी दौरान उसको पता चला कि वह पहले से ही तीन शादियां कर चुका है जिनसे उसके सात बच्चे हैं। आबिद अपनी गाड़ी में पुलिस का लोगो लगाकर उसके घर आता था। वर्दी कभी नहीं पहनकर आया। वह वर्दी में सिर्फ फोटो दिखाता था। कहता था कि क्राइम ब्रांच वाले वर्दी में नहीं रहते हैं। उसने अपनी पोस्टिंग बाराबंकी क्राइम ब्रांच, हैदरगढ़, सुल्तानपुर में बताई थी।

पीड़िता ने बताया कि आबिद अपने गांव बखरा से पंचायत चुनाव भी लड़ चुका है।

युवती ने आरोप लगाया है कि आबिद ने पीड़िता को ब्लैकमेल कर कई बार में 20 लाख रुपये वसूल लिए थे। युवती एक बुटिक संचालित करती है। उसका मकान भी किराए पर उठा है जिससे उसकी आय का अपना साधन है। युवती की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रकम वसूलता था।

गिरफ्तारी के बाद आबिद ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। उसका एक छोटा बच्चा है जिसकी देखभाल के लिए उससे शादी किया। पहले हिंदू धर्म के अनुसार शादी की। इसके बाद जब पीड़िता को मुस्लिम होने की जानकारी हुई तो उसने जबरदस्ती धर्म बदलवाकर नाम आयशा करवा दिया। आबिद ने भी दो पहचान पत्र बनवाए हैं। एक आदित्य प्रताप सिंह और दूसरा आबिद हावरी के नाम से।

पीड़िता ने बताया कि बीते साल आबिद ने अर्जुनगंज के सरसवां में रहने वाली एक युवती को भी अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था। उससे भी उसे भी अपना नाम इंस्पेक्टर आदित्य प्रताप सिंह बताया था। उसके साथ भी उसने ओरछा में जाकर एक बड़े मैरिज लॉन में शादी की थी।