अलादीन के जादू से ढाई करोड़ रुपये की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मेरठ:- अलादीन की जादूई दुनिया के बारे में सभी ने सुना होगा। इस कहानी में सबसे खास था अलादीन का वह चिराग जिसे रगड़ने से जिन्न निकलता था और अपने आका की हर इच्छा पूरी करता था। इस कहानी को मेरठ के कुछ लोगों ने अपनी ठगी का जरिया बना लिया। इन ठगों ने एक डॉक्टर को अलादीन का चिराग देने की बात कहकर ढ़ाई करोड़ रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

डॉक्टर की शिकायत पर मेरठ के आलाधिकारियों से की जिसके बाद एसएसपी ने ब्रह्मपुरी थाना पुलिस को कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए। वही थाना पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों के पास से चिराग और 20 हजार रुपये बरामद किए हैं। डॉक्टर का आरोप है कि युवकों ने एक तांत्रिक के जरिये उसपर वशीकरण कर इस ठगी को अंजाम दिया है। आरोपियों की पहचान अनीस और इकरामुद्दीन के रुप में हुई है। आरोपियों का पूरा परिवार इस ठगी में शामिल था।

मां के इलाज के बहाने बनाया शिकार:- पीड़ित डॉ. लईक अहमद ने बताया कि उनके पास एक दंपती अपनी मां के इलाज के लिए आया था। व रोजाना उनके इलाज के लिए आरोपियों के घर जा रहे थे। डॉ. लईक ने बताया कि इस दौरान आरोपियों ने उनके साथ इस तरह की बातें शुरू की जिससे उनका दिमाग डायवर्ट हो गया। आरोप है कि एक दिन आरोपियों ने उन्हें एक कलियर वाले बाबा से मिलवाने को कहा। जब व वहां पहुंचे तो वहां आरोपी की मां, उसकी बीवी, उसका साला और उसका भाई मौजूद था। बाबा इस दौरान उसकी मां का इलाज कर रहा था।

चिराग को छेड़ने को मना कर दिया:- चिराग की देखरेख आरोपी का साला अनीस करता था। डॉ. ने बताया कि आरोपियों ने चिराग को छेड़ने से मना कर दिया था। आरोपियों ने उनसे बताया था कि चिराग को छेड़ने से उनके साथ बुरा हो जाएगा। इतना ही नहीं डॉ लईक के बेटे को सही करने की एवज में आरोपियों ने बाबा से उसका इलाज करवाने को कहा। आरोपियों ने कहा कि बाबा कोई रकम नहीं लेते, सिर्फ 12-12 लाख की दवाई मंगवाई जा रही हैं। डॉक्टर ने बताया कि आरोपियों ने उन पर इस तरह से जादू टोना कर रखा था की जो कहते थे वह मैं करता रहा था। मेरे परिवार के साथ गलत होने की बात कहकर आरोपी मुझे डराते थे। उन्होंने मेरे बेट को बीमार कर दिया था। और उसे ठीक करने की एवज में करीब ढाई करोड़ की ठगी कर ली थी।