प्रतापगढ जिले की सभी प्रमुख खबरे,6 अक्टूबर 2021

 
प्रतापगढ जिले की सभी प्रमुख खबरे,6 अक्टूबर 2021
ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ जिले की रानीगंज, पट्टी,कुंडा, लालगंज और सदर इलाके की प्रमुख खबरे,6 अक्टूबर 2021

कर्मचारियों ने निकाली बाइक रैली,21 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

1– प्रतापगढ़ में उत्तर प्रदेश शिक्षक, अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच के आह्वान पर कर्मचारियों ने निकाली बाइक रैली। बाइक रैली निकाल कर पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस, चिकित्सा, शिक्षकों के मृतक आश्रितों को शिक्षक पद पर नियुक्ति व शिक्षा मित्रों को शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति समेत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर निकाली गई बाइक रैली। राजर्षि टण्डन चौराहे से शुरू हुई बाइक रैली शहर के विभिन्न हिस्सों से होती हुई अंबेडकर चैराहे पर समाप्त हुई। इस दौरान एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन।

गैस एजेंसी के वाहन चालक से सरेराह छिनैती की वारदात से मचा हड़कंप।

2-पट्टी इलाके में हुई दिनदहाड़े छिनैती से हड़कम्प मच गया। मामला कंधई थाना क्षेत्र के राजा बाजार रेडी गारा पुर के पास का है जहां पूरेपाण्डेय दीवानगंज स्थित मिलाप गैस एजेंसी का चालक रजनीश दुबे गैस का सिलेंडर डिलीवरी देने निकला था ,इस दौरान जब वह रेडिगारा पुर-राजापुर बड़ी नहर से थोड़ा आगे बढ़ा था तभी बाइक पर आए दो बदमाशों ने गाड़ी उसके आगे लगाकर उससे चेंज पैसा मांगने लगे जब उसने मना किया तो बाइक सवार पैसों से भरा बैग छीन कर भागने के लिए जिसमें ₹10000 थे काफी दूर तक पीछा करने के बाद बदमाश नहीं दिखाई दिए जिसके बाद पीड़ित पट्टी कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत किया , पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

धरना प्रदर्शन और सायकिल यात्रा की वजह शहर में लगा जाम,राहगीर परेशान

3– प्रतापगढ़ सदर इलाके में अनुदेशकों द्वारा निकाली गई साइकिल रैली की वजह से शहर के विभिन्न इलाकों में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई जिसके बाद पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी वहीं शहर में लगे जाम की वजह से राहगीर परेशान नजर आए।

धान के खेत मे निकला विशालकाय अजगर ,मचा हड़कम्प

4-रानीगंज तहसील के लक्ष्मीपुर से है जहां धान के खेत में अजगर निकलने से हड़कम्प मच गया, स्थानीय लोगों ने देखा किया है जिगर नील गाय के बच्चे को निकल रहा था जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और इसकी सूचना डायल 112 के अलावा स्थानीय पुलिस और वन विभाग को दी गई जिसके बाद पहुंची डायल 112 के चालक विजय सिंह बहादुरी का परिचय देते हुए अपने साथियो संग अजगर को पकड़ पकड़ लिया और इसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस कर्मी की सराहना करते हुए जिंदाबाद के नारे लगाए।

प्रियंका गांधी पर FIR दर्ज,कांग्रेसियो ने किया धरना

5- सीतापुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ऊपर मुकदमा दर्ज होने से नाराज प्रतापगढ़ शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए यह थाना प्रदर्शन प्रतापगढ़ शहर के अंबेडकर चौराहा पर किया गया जिसमें पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी के ऊपर 10 मुकदमे को योगी सरकार की तानाशाही बताते हुए कहा कि यह सरकार किसानों मजदूरों और गरीबों को जड़ से खत्म कर देना चाहती है और जिस तरीके से किसानों पर हमला हुआ इसके बाद किसानों से मुलाकात करने जा रही प्रियंका गांधी को न सिर्फ सीतापुर में रोका गया और हिरासत में लिया गया बल्कि उनके ऊपर आज मुकदमा भी दर्ज किया गया है जिसकी को निंदा करते हुए आर-पार की लड़ाई का कांग्रेसियों ने ऐलान भी किया

विकास भवन में छाया अंधेरा,कामकाज बाधित

6- प्रतापगढ़ के विकास भवन से है जहां आज पूरे दिन अंधेरा छाया रहा बिजली आपूर्ति बाधित रही और कर्मचारी मौज उड़ाते रहे बता दें कि जिले में 2 दिन पूर्व आए आज तूफान की वजह से जगह-जगह बिजली के खंभे गिर गए थे और आज भी बिजली विभाग द्वारा उसे ठीक करने का कार्य किया जा रहा था लेकिन इस दौरान जिस विभाग की जिम्मेदारी पूरे जिले को रोशन करने की है वही अंधेरा छाया रहा और विकास भवन में भले ही जनरेटर उपलब्ध हो लेकिन उसे चलाने की यहां के अधिकारियों ने जरूरत नहीं समझी।

अश्लील फोटो वायरल करने वाला अभियुक्त धराया,भेजा गया जेल।

7-मांधाता पुलिस ने अश्लील फोटो और अवैध असलहे की फोटो भेजकर धमकी देने वाले अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गया अभियुक्त देलहूपुर निवासी सूरज यादव है और वह आईटी एक्ट छेड़खानी समेत कई मामलों में वांछित चल रहा था