कानपुर में जन्मदिन मनाने की तैयारियों के बीच युवक लापता। अगले दिन उसका शव कार में मिला।

युवक की कार लावारिस हालत में सीटीआई नहर के पास खड़ी थी। स्थानीय लोगों ने लावारिस कार खड़ी होने की सूचना पुलिस को दी थी।
कानपुर में जन्मदिन मनाने की तैयारियों के बीच युवक लापता। अगले दिन उसका शव कार में मिला।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 3 जनवरी।
कानपुर में जन्मदिन मनाने की तैयारियों के बीच युवक का शव उसकी कार में मिला है। लावारिस हालत में कार दो दिनों सीटीआई नहर के पास खड़ी थी। स्थानीय लोगों ने लावारिस कार खड़ी होने की सूचना पुलिस को दी थी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने कार का गेट खोला, पीछे की सीट पर एक युवक का शव पड़ा हुआ था। डीआईजी प्रीतिंदर सिंह और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का की निरीक्षण किया है। युवक की गला घोंटकर हत्या की गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

रेलबाजार थाना क्षेत्र स्थित शांति नगर क्रासिंग के पास रहने वाले आशू यादव की शादी 7 साल पहले गोरखपुर में रहने वाली ज्योति से हुई थी। आशू पत्नी ज्योति दो बच्चे रिया, शुभ और मां मालती के साथ रहता था।

गत दिवस आशू अपना जन्मदिन मनाने की तैयारी में था। उसने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को जन्मदिन की पार्टी में इनवाइट किया था।

आशू की बहन शानू ने बताया कि आशू रात लगभग ढाई बजे बगैर बताए घर से निकला था, और अगले ही दिन उसका जन्मदिन था, सभी लोग उसकी तैयारी में लगे थे।

आशू दोपहर तक घर नहीं लौटा और उसका फोन भी स्विच ऑफ जा रहा था। उसका इंतजार करते-करते शाम हो गई। आशू जब घर नहीं लौटा तो शाम को उसकी रेलबाजार थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई।

अगले दिन उसका शव बर्रा थाना क्षेत्र स्थित धमेंद्र नगर सीटीआई नहर के पास कार में मिला।

बहन शानू का कहना है कि खपरा मोहाल में रहने वाले पार्षद के पति राजू सोनकर से आशू का झगड़ा हुआ था। उसने आशू के साथ मारपीट भी की थी। राजू सोनकर के बेटे अति सोनकर और सोंटू सोनकर ने आशू को धमकी भी दी थी। राजू सोनकर की पत्नी मधु पार्षद है।

डीआईजी ने किया तीन टीमों का गठन
डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक, पब्लिक के किसी आदमी का फोन आया था कि एक कार लावारिस हालत में खड़ी है। कार में एक स्टीकर लगा था, जिसमें मृतक का नाम आशू और मोबाइल नंबर लिखा था। कार के अंदर आशू की बॉडी मिली है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा।