अयोध्‍या बैंक अध‍िकारी आत्महत्या मामला- पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के बीच कराया गया, पिता की तहरीर पर तीन लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा।।

 
अयोध्‍या बैंक अध‍िकारी आत्महत्या मामला- पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के बीच कराया गया, पिता की तहरीर पर तीन लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या, 31 अक्टूबर:- संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला बैंक अधिकारी की मौत के प्रकरण में पुलिस सतर्कता के साथ आगे बढ़ रही है। मृतका श्रद्धा गुप्ता का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल से कराया गया। पोस्टमार्टम प्रक्रिया की पूरी वीडियोग्राफी पुलिस ने करवाई। यही नहीं सुसाइड नोट में लिखे गए नाम को लेकर भी पुलिस पूरी गंभीरता से जांच कर रही है।

यह भी पढ़े- पीएनबी अफसर रैंक की युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आईपीएस पर आरोप।।

कमरे से मिला है सुसाइड नोट:- पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें अयोध्या में तैनात रहे एक आईपीएस अधिकारी सहित तीन लोगों को आत्महत्या का जिम्मेदार बताया गया है। आईपीएस के अतिरिक्त दूसरा पुलिस कर्मी प्रधान आरक्षी बताया गया है। उसके नाम के अतिरिक्त सुसाइड नोट में सिर्फ पुलिस फैजाबाद लिखा है। उसकी तलाश के लिए पुलिस रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

मृतका का मोबाइल फोन भी जांच के लिए सुरक्षित किया गया:- पुलिस के साथ मिलकर तीसरा युवक किस प्रकार श्रद्धा का उत्पीड़न कर रहा था, यह बात मृतका के स्वजन भी स्पष्ट नहीं कर सके हैं। सुसाइड नोट के साथ मृतका का मोबाइल फोन भी जांच के लिए सुरक्षित किया गया है। श्रद्धा का शव शनिवार 30 अक्टूबर को फंदे से लटकता पाया गया है। लखनऊ के राजाजीपुरम की रहने वाली महिला बैंक अधिकारी यहां शहर के ख्वासपुरा मोहल्ले में किराए का मकान लेकर रहती थी। पुलिस ने सुसाइड नोट को जांच के लिए सुरक्षित कर लिया है। राजाजीपुरम निवासी राजकुमार गुप्ता की 30 वर्षीय पुत्री श्रद्धा गुप्ता पंजाब नेशनल बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में स्केल वन अफसर थीं।

यह भी पढ़े- प्रतापगढ़ के जाली नोटो के सौदागर युवक के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़े होने की आशंका।।

परिजनों ने बताया:- मृतका के स्वजन दीप ने बताया कि शुक्रवार 29 अक्टूबर से ही घर वाले श्रद्धा को फोन कर रहे थे, लेकिन कोई उत्तर नहीं मिल रहा था। शनिवार 30 अक्टूबर को भी यही स्थिति होने पर मकान मालिक को सूचना दी गई। मकान मालिक ने श्रद्धा के कमरे में लगी खिड़की से देखा तो अंदर उसका शव फंदे से लटक रहा था। एसएसपी शैलेश पांडेय ने मौके पर पहुंच कर शव को कमरे से बाहर निकलवाया। घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट सहित अन्य साक्ष्यों को पुलिस ने जांच के लिए सुरक्षित कर लिया है। एएसपी पलाश बंसल ने बताया कि स्वजनों के अनुसार, जिन लोगों पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है, उनमें से एक युवक के साथ श्रद्धा की शादी तय हुई थी, जो बाद में टूट गई थी। कोतवाल नगर सुरेश पांडेय ने बताया कि चिकित्सकों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है।

पिता की तहरीर पर 3 पर मुकदमा दर्ज:- वही मृतका के पिता की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसमे मंगेतर विवेक गुप्ता, आशीष तिवारी हेड एसएसएफ़ लखनऊ व पुलिसकर्मी अनिल रावत के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। इन लोगो के खिलाफ आत्महत्या प्रेरित करने के मामले दर्ज किये गए है। आपको बता दे कि महिला बैंक कर्मी ने सुसाइड नोट लिखकर की थी आत्महत्या।।