भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

संक्रमण की पुष्टि होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन में रखने का फैसला किया है।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 2 अगस्त।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन में रखने का फैसला किया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण की कोरोना के चलते ही मौत हो गई है। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्वतंत्र देव सिंह ने खुद ही ट्वीट करके जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है, ‘मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे, जिसके चलते मैंने अपनी कोविड-19 की जांच कराई। जाँच में मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह गाइडलाइन के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन कर लें और आवश्यकता के अनुसार अपनी जांच करा लें।’

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने मरीजों के होम क्वारंटीन की अनुमति दी है। इसी के तहत स्वतंत्र देव सिंह भी होम क्वारंटीन में ही हैं। उन्होंने ट्वीट करके बताया, ‘डॉक्टर की सलाह पर मैं वर्तमान में अपने आवास पर होम क्वारंटीइन हूं। मेरा सभी प्रदेशवासियों से निवेदन है कि पूरी सावधानी बरतें और सरकार की गाइडलाइन का सख़्ती से पालन करें।