अन्नदाताओं के अरमानों पर चला प्रशासन का बुल्डोजर।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- शरद यादव संवाददाता

औरैया:- जनपद में जहाँ अन्नदाताओं पर प्रशासन का कहर बरपा, एक तरफ कोरोना की मार झेल रहे किसानों को खाद बीज समय से न मिल पाया जिससे फसल देर से पैदा हो सकी और जैसे तैसे फसल तैयार भी की तो प्रशासन ने उनकी तैयार खड़ी फसल पर बुल्डोजर चलवा दिया।

पूरा मामला बिधूना तहसील के रामपुर वैश्य गांव का है जंहा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए लगभग एक दर्जन किसानों की जमीन को बिना अधिग्रहण किये ही गैर कानूनी तरीके से प्रशासन ने कब्जा कर लिया, अन्नदाताओं की लगभग 15 बीघा जमीन में बाजरे की फसल तैयार खड़ी थी जिसको बचाने के लिए अन्नदाता प्रशासन के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन निठुर प्रशासन का दिल नही पसीजा और खून पसीने की सिचाई से तैयार फसल पर बुल्डोजर चलवा दिया। वही पीड़ित किसानों का कहना है कि न ही मेरी जमीन अधिग्रहण हुई और न ही मुआवजा दिया गया, लेकिन हमारी जमीन पर बिधूना तहसील प्रशासन ने बल पूर्वक गैर-कानूनी कब्जा कर लिया है।
वही जब इस मामले पर एसडीएम बिधूना राशिद अली से बात की तो उन्होंने गोल-मोल बात करते हुए बताया कि पैसा किसानों के खातों में पहुच जायेगा, और फसल बोने के लिए किसानों को पहले मना किया गया था। लेकिन जबरदस्ती फसल बो दी।।