तहसील परिसर में निर्दोष लोगों की सरेआम पिटाई करने वाला बलिया के बेल्थरा रोड तहसील में नियुक्त एसडीएम अशोक चौधरी निलम्बित कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही मामला तूल पकड़ लिया और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर संज्ञान ले लिया।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 21 अगस्त।
उत्तर प्रदेश के बलिया में बेल्थरा रोड तहसील के एसडीएम अशोक चौधरी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे लोगों पर लाठियां भांजते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही मामला तूल पकड़ लिया और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर संज्ञान ले लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया एसडीएम पर कार्रवाई कर दिया। पहले उनका ट्रांसफर कलेक्ट्रेट मुख्यालय में किया गया और बाद में उनके निलंबन का भी फरमान आ गया। उन्हें राजस्व परिषद से अटैच कर दिया गया है।

बलिया डीएम हरि प्रताप शाही ने अब एसडीएम अशोक चौधरी की जगह डिप्टी कलेक्टर संत कुमार को तैनात किया है।

उल्लेखनीय है कि उक्त वीडियो में साफ दिख रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क की चेकिंग के नाम पर एसडीएम अशोक चौधरी खुलेआम लोगों पर लाठियां बरसा रहे हैं।

लोगों ने बताया कि एसडीएम अशोक चौधरी ने चेकिंग के नाम पर दुकानदारों को दुकान से घसीटकर लाठियों से जमकर पीटा। अपने गार्डों के साथ सड़क पर एसडीएम अशोक चौधरी ने एक दुकानदार और उसके भाई को पीट-पीटकर घायल कर दिया, जबकि दुकानदार फेस मास्क लगाकर दुकान पर बैठा था। एसडीएम ने अपने गार्डों के साथ तहसील परिसर में भी अपनी ताकत दिखाई। तहसील परिसर में आए फरियादियों को भी उन्होंने दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा। जबकि तहसील में आए फरियादी मास्क भी लगाए हुए थे।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस मामले में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया। एसडीएम की इस करतूत का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर एसडीएम की खुलेआम लाठियां भांजने के इस वायरल वीडियो पर लोग रोषपूर्वक टिप्पणियां कर रहे हैं।