बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई गई।

जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर यह एफआईआर यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के विभूति खंड थाने में ये दर्ज कराई है। धनंजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने सुरक्षा लेने के लिए गोपनीय पत्र लीक किया।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 17 अक्टूबर।
बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने सुरक्षा लेने के लिए एक गोपनीय पत्र लीक किया। मामले की जांच एसटीएफ कर रही है।

जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर यह एफआईआर यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के विभूति खंड थाने में ये दर्ज कराई है।

ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट में केस दर्ज किया गया है। धनंजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने सुरक्षा लेने के लिए गोपनीय पत्र लीक किया। मामले की जांच एसटीएफ कर रही है।

दो दिन पहले ही धनंजय सिंह ने जौनपुर के मल्हनी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरा है।

बाहुबली सांसद ने जान से मारने की धमकी और खतरे का पत्र सार्वजनिक किया था। अब शासन के गोपनीय पत्र को सार्वजनिक करने के मामले में धनंजय सिंह पर केस किया गया है।

आरोप है कि सुरक्षा लेने के लिए उन्होंने गोपनीय पत्र को लीक किया। धनंजय सिंह ने वर्तमान में हो रहे जौनपुर के मल्हनी विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है।

धनंजय सिंह निर्दलीय चुनाव में उतरे हैं। निषाद पार्टी के साथ बात नहीं बनने के बाद धनंजय सिंह ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

धनंजय सिंह के सामने समाजवादी पार्टी से पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव चुनावी मैदान में हैं‌। पारसनाथ यादव के निधन के बाद ये सीट खाली हुई है। दो बार से इस सीट पर सपा का कब्जा रहा है। वहीं बीजेपी यहां एक बार भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है।

धनंजय सिंह दो बार पूर्वांचल से विधायक और एक बार सासंद चुने जा चुके हैं। धनंजय पर कई गंभीर आपराधिक केस पहले से दर्ज हैं। जिसमें हत्या, सबूत मिटाने और अपराध के लिए उकसाने जैसे अपराध शामिल हैं। एक याचिका के अनुसार करीब 24 अपराधिक मामलों में धनंजय शामिल रहे हैं।