पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव पुराने मामले में लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से गिरफ़्तार।

प्राप्त सूचना के अनुसार, पुलिस ने कुशीनगर के कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से नई तहरीर लेकर पुराने मामलों में पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई किया है।
 
पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव पुराने मामले में लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से गिरफ़्तार।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 12 जून।

लखनऊ में पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले में पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव को लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से देवरिया पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है।

रामू के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में मामले की विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई। जहां पुलिस ने प्राणघातक हमला होने का अपराध नहीं पाए जाने पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी।

रामू द्विवेदी को युवा समाजसेवी एवं व्यापारी निकुंज अग्रवाल पर हमला और धमकी देने के मामले में भी आरोपी बनाया गया था, लेकिन उसमें भी दबाव बनाकर सुलह कराई गई थी।

वादियों द्वारा आवेदन दिये जाने पर दोनों मामलों की फाइल फिर से खंगाली जा रही हैं। कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर लेकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की किया है।

एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे, जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। शुक्रवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने खुद कोतवाली जाकर पूर्व एमएलसी पर दर्ज मामलों के बारे में जानकारी ली थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिला निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शामिल है। इसके गिरोह में 12 सदस्य चिह्नित किए गए हैं जिनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था की सख्ती के बाद पुलिस ने इन माफियाओं और उनके गिरोह के सदस्यों को नकेल डालने की कार्रवाई तेज कर दी है।

विस्तार में समझने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें –