मथुरा में हनीट्रैप में फंसाकर लोगों को लूटने वाले गिरोह के महिला समेत 4 सदस्य गिरफ्तार।

गिरोह द्वारा लोगों को फंसाने के बारे में तब पता चला जब फरीदाबाद के छायसां निवासी भिक्की भाटी ने मथुरा के थाने में पुलिस को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया।
मथुरा में हनीट्रैप में फंसाकर लोगों को लूटने वाले गिरोह के महिला समेत 4 सदस्य गिरफ्तार।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 2 जनवरी।
मथुरा में पुलिस ने हनीट्रैप में फंसाकर लोगों को लूटने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह गिरोह लड़की के साथ दोस्ती कराके अमीर लोगों को बलात्कार और मुकदमे की धमकी देकर पैसा ऐंठने के काले कारोबार में संलिप्त है। एक पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उत्तरप्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने अंतर्राज्यीय स्तर पर ‘हनीट्रैप’ के सहारे धनवान लोगों को साजिश का शिकार बनाकर उनसे लाखों की रकम ऐंठने वाले गिरोह के सरगना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 10 लाख रुपए ऐंठने की उनकी साजिश को भी विफल कर दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस गिरोह द्वारा लोगों को फंसाने के बारे में पता तब लगा, जब फरीदाबाद (हरियाणा) के छायसां निवासी भिक्की भाटी पुत्र सोहन लाल ने मथुरा के थाने में मामला दर्ज कराया।

भाटी ने आरोप लगाया कि पिछले महीने 26 दिसम्बर को रिया नामक एक लड़की का फोन आया और उसने उसे वल्लभगढ़ बुलाया। दोनों की मुलाकात बेहद अच्छी रही और बाद में उसके साथ उसकी दोस्ती हो गई। उसने अगले ही दिन मथुरा घुमाने का आग्रह कर वहां बुलाया।

उसके आमंत्रण पर भाटी अपने मित्र के देवेंद्र के साथ मथुरा आ गए। उन्होंने पुलिस को बताया कि जब हम लोग मथुरा में घूम ही रहे थे, तभी टाउनशिप तिराहे के पास अमरपाल सोरोत, जतिन साहू, राजेश उर्फ राजू भाटी एवं दिव्या शर्मा ने हमारी गाड़ी रोक कर रिया को बुला लिया।

भाटी ने अपनी शिकायत में कहा है कि रिया के सामने ही वे लोग आरोप लगाने लगे कि मैंने रिया के साथ बलात्कार किया है। इसलिए मैं इसके एवज में उन्हें दस लाख रुपए दूं। उन लोगो ने कहा कि ऐसा न किया, तो मेरे खिलाफ बलात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज करा देंगे‌। उन्होंने हम दोनों को रोक लिया और बताई गई रकम देने के बाद ही छोड़ने को कहा।

भाटी ने एसएसपी को बताया कि जान छुड़ाने के लिए उसके पास जितनी भी रकम थी, दे दी और बाकी कुछ दिन बाद भुगतान करने का आश्वासन देकर जान छुड़ाई।

एसएसपी ने बताया कि इसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ 29 दिसम्बर को मामला दर्ज कराया।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्तों की लोकेशन तलाश कर पहले पलवल के होडल कस्बे के बेड़ापट्टी निवासी अमरपाल सोरोत (35) को दबोचा।

अमरपाल ने पुलिस को बताया कि वह काफी समय से धनाढ्य लोगों को अपने गिरोह की महिला मित्रों की सहायता से फंसाकर झूठे मुकदमे का भय दिखाकर उनसे रुपए ऐंठता था। यदि कोई व्यक्ति रुपए नहीं देता, तो उसके विरुद्ध बलात्कार का झूठा मुकदमा लिखवाकर समझौते के नाम पर मोटी रकम वसूलकर मामला रफा-दफा करा देता था।

पुलिस ने पकड़े गये आरोपी से पूछताछ के बाद तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है।