रामपुर के जिला अस्पताल में दरोगा के सामने स्टाफ नर्स द्वारा डाक्टर को थप्पड़ जड़ देने का मामला तूल पकड़ रहा है।

रामपुर के जिला अस्पताल में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया,जब जिला अस्पताल के डाक्टर पर वहीं तैनात स्टाफ नर्स ने दरोगा के सामने ही थप्पड़ जड़ दिया। वीडियो वायरल होने के बाद मामला बढ़ गया।
 
रामपुर के जिला अस्पताल में दरोगा के सामने स्टाफ नर्स द्वारा डाक्टर को थप्पड़ जड़ देने का मामला तूल पकड़ रहा है।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 28 अप्रैल।

रामपुर के जिला अस्पताल में दरोगा के सामने स्टाफ नर्स द्वारा डाक्टर को थप्पड़ जड़ देने का मामला तूल पकड़ रहा है।

इस मामले में सीएमएस ने दोनों को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है।

रामपुर के जिला अस्पताल में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया,जब जिला अस्पताल के डाक्टर पर वहीं तैनात स्टाफ नर्स ने थप्पड़ जड़ दिया,जिसके बाद डाक्टर ने भी अपने बचाव में हाथ चला दिया। दोनों के बीच हुई हाथापाई का वीडियो भी वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा बढ़ गया। मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आया, जिसके बाद रात में ही सिटी मजिस्ट्रेट ने अस्पताल पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के भी निर्देश सीएमएस को दिए।

मामला तूल पकड़ने के बाद मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने डाक्टर और स्टाफ नर्स को नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब तलब किया है। सीएमएस ने बताया कि इस प्रकरण में डाक्टर बीएम नागर और स्टाफ नर्स कविता से जवाब तलब किया गया है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोग इसे कोरोना में वर्क प्रेशर से जोड़कर कमेंट कर रहे हैं। मामले के ज्यादा तूल पकड़ने के बाद प्रशासन भी इस मामले में एक्टिव हो गया है। जिसके बाद जांच शुरू हो पायी है।

गत दिवस जानकारी मिली कि रामपुर जिला अस्पताल में एक डॉक्टर और नर्स के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते दोनों के बीच हाथापाई भी हो गई। पहले नर्स ने डॉक्टर को थप्पड़ मारा, फिर डॉक्टर ने भी नर्स पर हमला कर दिया।

हाथापाई की घटना से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घटना जिला अस्पताल की इमरजेंसी की बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती किसी मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मरीज के परिजनों ने डाक्टर से मृत्यु प्रमाण पत्र मांगा। आरोप है कि डॉक्टर ने वार्ड में तैनात नर्स से पहले लिखवाकर लाने के लिए कहा। इस पर परिजन नर्स के पास पहुंच गए।

इस पर नर्स भड़क गई। नर्स तुरंत इमरजेंसी में पहुंची। नर्स और डॉक्टर के बीच कहासुनी हो गई। दोनों के बीच गाली-गलौज हुई। देखते ही देखते हाथापाई भी हो गई। नर्स ने डॉक्टर के थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद डॉक्टर ने भी नर्स पर हमला कर दिया।

इस घटना पर अस्पताल में मौजूद लोगों की भीड़ लग गई। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया।

सिटी मजिस्ट्रेट कहते हैं कि मैंने उन दोनों से बात की है। वे कहते हैं कि वे तनाव में थे हम इसकी जांच करेंगे और दोनों से बात करेंगे।