चंदौली में दोस्त के मर्डर के बाद फोन करके अपहरण का नाटक किया ! आखिर क्यों ?

अमित ने अपने दोस्त सिद्धार्थ को मारकर अपने ही घर में दफना दिया और अपहरण दिखाने के लिए उसके मोबाइल से उसके घर फोन किया कि 20 लाख दो वरना जान से मार देंगे।
 
चंदौली में दोस्त के मर्डर के बाद फोन करके अपहरण का नाटक किया ! आखिर क्यों ?

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 19 सितम्बर।
चंदौली में दोस्त के मर्डर के बाद फोन करके अपहरण का नाटक किया ! आखिर क्यों ?

अमित ने अपने दोस्त सिद्धार्थ को मारकर अपने ही घर में दफना दिया। और अपहरण दिखाने के लिए उसके मोबाइल से उसके घर फोन किया कि 20 लाख दो वरना जान से मार देंगे।

आखिरकार चंदौली पुलिस ने अपहरण के फर्जी मामले का पटाक्षेप करते हुए हत्या का खुलासा कर दिया है। शव आरोपी युवक के घर से बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार हत्यारों ने बताया कि शराब पीने के बाद सिगरेट लाने को लेकर के विवाद हुआ था।

चन्दौली जिले में बिछियां गांव निवासी किशोर सिद्धार्थ उर्फ “वीरु” की 2 दिन पूर्व अपहरण की सूचना के बाद शुक्रवार की रात पुलिस ने उसका शव खोज निकाला है।

पुलिस का कहना है कि सिद्धार्थ की हत्या उसी के जिगरी दोस्त अमित ने अपने भाई के साथ मिलकर कर दी और शव को अपने ही अहाते में गड्डा खोदकर गाड़ दिया। यही नहीं शव जल्द डिकम्पोज हो जाए इसके लिए शव गाड़ने के साथ ही उसके ऊपर नमक डाल दिया।

खुद को बचाने और पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपियों ने इसे अपहरण का रूप दे दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल मंगलवार की शाम सिद्धार्थ घर से अचानक गायब हुआ। दो दिन बाद पुलिस को सूचना मिली कि घरवालों से 20 लाख को फिरौती की मांग की जा रही है, जिसके बाद पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू किया।

सदर कोतवाली पुलिस मामले के सभी पहलुओं पर गंभीरता से नजर बनाए हुए थी। पुलिस को जांच में यह आशंका हुई कि मामले में कहीं न कहीं सिद्धार्थ के दोस्त अमित का रोल है।

कड़ाई से पूछताछ में अमित ने पूरा घटनाक्रम बता दिया। बताया कि मंगलवार को अमित का बड़ा भाई कन्हैया शराब पी रहा था। अमित और सिद्धार्थ भी वहीं पर थे। अमित ने सिद्धार्थ को सिगरेट लाने को कहा तो उसने मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी फिर झगड़ा होने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि गुस्से में दोनों भाइयों ने सिद्धार्थ की गला रेतकर हत्या कर दी और अपने ही घर के अहाते में शव को गाड़ दिया। इस हाथापाई के दौरान सिद्धार्थ ने अमित को सीने पर अपने दांत से काटा भी था।

हत्या के बाद दोनों भाइयों ने एक शातिर अपराधी की तरह अपहरण की साजिश रच डाली। आरोपितों ने 2 दिन बाद मृतक का मोबाइल ऑन किया और उसके भाई को फोन कर 20 लाख रुपये फिरौती की मांग की वरना जान से मार देने की बात कही।

पुलिस ने अपहरण के फर्जी मामले का पटाक्षेप करते हुए हत्या का खुलासा कर दिया है। शव आरोपी युवक के घर से बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार हत्यारों ने बताया कि शराब पीने के बाद सिगरेट लाने को लेकर के विवाद हुआ था, जिसके बाद बहस के दौरान बात आगे बढ़ गई और दोनों लोगों ने मिलकर सिद्धार्थ की हत्या कर दी। मुख्य आरोपी युवक अमित बीटीसी का छात्र है. जबकि पिता सरकारी कर्मचारी है। अमित के ऊपर साइबर क्राइम अपराध का भी एक मामला दर्ज है।