लखीमपुर में सीओ समेत पूरे थाने को किया गया सस्पेंड,महिला के साथ अभद्रता पर मुख्यमंत्री योगी की बड़ी कार्यवाही।।

 
लखीमपुर में सीओ समेत पूरे थाने को किया गया सस्पेंड,महिला के साथ अभद्रता पर मुख्यमंत्री योगी की बड़ी कार्यवाही।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखीमपुर खीरी, 09 जुलाई:- ब्लॉक परिसर में नामांकन के दौरान 08/07 को दिन- बृहस्पतिवार को सपा समर्थित महिला प्रत्याशी रितु सिंह और उनकी प्रस्तावक से पुलिस के सामने बदसलूकी की गई। रितु ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरओ के कक्ष में नामांकन पत्र फाड़ने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भाजपा की सांसद रेखा वर्मा और पुलिस की मौजूदगी में उन दोनों के कपड़े तक फाड़ दिए गए। घटना के बाद डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। डीएम ने इस मामले में संयुक्त जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस के सामने किया हमला:- पसगवां ब्लॉक में बृहस्पतिवार को तीन प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे, जिनमें भाजपा सांसद रेखा वर्मा की करीबी व पार्टी की प्रत्याशी कु. शिखा सिंह और सांसद रेखा वर्मा की मां व निवर्तमान प्रमुख उर्मिला ने पर्चा दाखिल किया। जब सपा समर्थित प्रत्याशी रितु सिंह नामांकन कराने पहुंचीं तो गेट के बाहर ही खड़े लोगों ने रितु सिंह की प्रस्तावक अनीता यादव का हाथ पकड़कर उनसे बदसलूकी करते हुए उन्हें रोक लिया। इस बीच रितु सिंह के साथ में मौजूद सपा नेता क्रांति सिंह को कुछ लोग पकड़कर बाहर खींच ले गए, जबकि तमाम अन्य लोग ब्लॉक परिसर में मौजूद थे। सपा समर्थित प्रत्याशी रितु सिंह को नामांकन कक्ष में जाने से रोकने के लिए उनसे मारपीट और छीना झपटी की गई।

कपड़े फाडे जाने का लगाया आरोप:- सेमरा जानीपुर थाना पसगवां की रहने वाली रितु सिंह ने एसपी को तहरीर देते हुए कहा है कि वे बृहस्पतिवार को जब नामांकन कराने जा रही थीं तो भाजपा समर्थकों ने उन्हें और उनकी प्रस्तावक अनीता यादव को रोकते हुए उन दोनों की साड़ी खींची और दुर्व्यवहार किया। इस दौरान दोनों के कपड़े तक फट गए। रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि उनका बैग भाजपा कार्यकर्ता बृज सिंह निवासी जेबी गंज व यश वर्मा निवासी मकसूदपुर ने छीन लिया, जिसमें 7500 रुपये और जेवर थे। छीना छपटी में उनके कान के झाले आरोपियों ने नोच लिए।

आरओ से नामांकन पत्र छीनकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया:- रितु सिंह का कहना है कि किसी तरह वह और प्रस्तावक वहां से बचकर नामांकन कक्ष में दाखिल हुईं और अपना पर्चा जमा किया। आरोप है कि आरओ से नामांकन पत्र छीनकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसे फाड़ दिया और उन्हें नामांकन नहीं करने दिया गया। बताया कि जब उनका हाल जानने एमएलसी शशांक यादव, डॉ. आरए उस्मानी और डॉ. जुबेर आदि मौके पर पहुंचे तो उन्हें बीच रास्ते में ही रोक कर भाजपा कार्यकर्ता हिंसा पर आमादा हो गए। मौके पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी और भाजपा सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा तथा मोहम्मदी विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह मौजूद थे, लेकिन पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की।

पूरी घटना कैमरे में कैद:- अराजकता के दौरान कड़ी सुरक्षा के बावजूद सत्तारूढ़ दल से जुड़ा एक युवक आरओ बुद्धप्रिय सिंह की मेज से नामांकन फाइल लेकर भाग गया। रितु सिंह का कहना है कि युवक ने आरओ से उनका नामांकन पत्र मांगा, जिस पर आरओ बुद्ध प्रिय सिंह ने युवक को उनका नामांकन पत्र दे दिया, जिसे उसने फाड़ दिया। उधर, एक युवक नामांकन कक्ष से फाइल ले जाते हुए कैमरे में कैद हुआ है, जबकि तहसीलदार विकासधर दुबे का दावा है कि फाइल युवक से ले ली गई है, उसमें अन्य प्रत्याशियों के भी अभिलेख थे।

घटना की पूरी जांच के दिये आदेश:- घटना की संयुक्त जांच के आदेश दिए गए हैं। एडीएम और एएसपी को मामले की जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी।

वही इस घटना पर सीएम योगी ने कड़ा रुख अपनाया है:- लखीमपुर में महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी का मामले में, सीएम योगी ने कड़ा रुख अपनाया है। सीएम योगी ने क्षेत्राधिकारी और थाना आधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए है। वही इस मामले को स्थानीय पुलिस कर रही गहनता से जांच पड़ताल, आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही। सीएम योगी ने कहा कि घटनास्थल पर तैनात जिम्मेदार अधिकारियों और माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए। पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे। असलहा आदि का प्रदर्शन करने वालों के हथियार जब्त कर यथावश्यक कार्रवाई की जाए। किसी भी दशा में माहौल खराब करने की एक भी कोशिश स्वीकार नहीं की जाएगी। वही महिला से बदसलूकी करने वाला युवक निकला निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थक।।