उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में दो बच्चियां जो सगी बहनें थीं, मदरसे में पढ़ने गईं और वापस लौटकर नहीं आईं।

एसपी एस आनन्द ने बताया कि दो बहनें मदरसा जाने के बाद गायब हो गई थीं। एक बहन का शव मिला है, दूसरी बहन घायल हालत में मिली है।
 
उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में दो बच्चियां जो सगी बहनें थीं, मदरसे में पढ़ने गईं और वापस लौटकर नहीं आईं।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 23 फरवरी।
उत्‍तरप्रदेश के शाहजहांपुर में दो बच्चियां जो सगी बहनें थीं, मदरसे में पढ़ने गईं और वापस घर लौटकर नहीं आईं।

देर रात चार साल की बच्ची का शव खेत में मिला और दूसरी सात साल की बहन भी गंभीर हालत में दूसरे खेत में पड़ी मिली।

आशंका जताई जा रही है कि हत्या करने वाले दोनों बहनों को मरा हुआ समझकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

आनन-फानन एसपी समेत पुलिस के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुचकर परिवार से पूछताछ शुरू की।

घायल हालत में मिली बच्ची का मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है, जहां वह जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रही है। फिलहाल पुलिस बच्ची के होश में आने का इंतजार कर रही है।

इस बीच, पुलिस इलाके के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दो चचेरी बहनें मदरसे में पढ़ने गई थीं। दोनों की उम्र 4 साल और 7 साल बताई जा रही है। देर शाम तक दोनों बहनें वापस घर नही लौटीं। परिवार ने मदरसे से लेकर गांव और रिश्तेदारों में तलाश किया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

सोमवार को देर रात खेत में 4 साल की बच्ची का शव पड़ा होने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर पहुचकर बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और उसके बाद आलाधिकारियों को शव मिलने की सूचना दी।

पुलिस ने दूसरी बहन की तलाश शुरू की तो कड़ी मशक्कत के बाद वह खून से लथपथ हालत में खेत में पड़ी मिली, लेकिन उसकी सांसें चल रही थीं। पुलिस ने आनन-फानन में घायल बच्ची को मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए भेजा।

एसपी एस आनन्द समेत पुलिस के आलाधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण कर परिवार और आसपास के रहने वालों से जानकारी जुटाना शुरू कर दी। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है।

एसपी एस आनन्द ने बताया कि दो बहनें मदरसा जाने के बाद गायब हो गई थीं। एक बहन का शव मिला है, दूसरी बहन घायल हालत में मिली है। घायल बच्ची को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा है। बच्ची के होश में आने के बाद कुछ साफ हो पाएगा, लेकिन इलाके के लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है। कई लोगों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। बहुत जल्द खुलासा किया जाएगा।