लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय, उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई।

दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव रविवार को कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से डिस्चार्ज होकर लखनऊ पहुंच गए हैं और अपने आवास पर आराम कर रहे हैं।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 26 अक्टूबर।
लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय, उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गई है और तीनों लोग होम आईसोलेशन में हो गये हैं।

डॉक्टरों की टीम पुलिस कमिश्नर के संपर्क में आए सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराने की सूची तैयार कर रहे है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने भी संपर्क में आने वाले सभी लोगों से स्वत: जांच कराने की अपील की है।

उधर गोंडा से सूचना मिली है कि कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। नवाबगंज सीएचसी अधीक्षक ने की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के कारण 28 और लोगों की मौत हो गई और कोरोना वायरस के 2,052 नये मामले सामने आये हैं। उन्होंने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 28 और लोगों की मौत हो गई और इस प्रकार प्रदेश में इस महामारी से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,882 हो गई है।

उनके अनुसार सबसे ज्यादा आठ मौतें राजधानी लखनऊ में ही हुई हैं‌‌। उनके अलावा प्रयागराज में तीन, वाराणसी और बलिया में दो दो, कानपुर नगर, मेरठ, सहारनपुर, बाराबंकी, देवरिया, आजमगढ़, बस्ती, फर्रुखाबाद, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र, हापुड़, बांदा और एटा में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में संक्रमण के 2,052 नए मामले सामने आए हैं और इसी अवधि में 2,368 लोग पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। नये मामलों में सबसे ज्यादा 310 नए मरीज राजधानी लखनऊ से हैं। इनके अलावा मेरठ में 133, गाजियाबाद में 128 और प्रयागराज में 110 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. प्रदेश में इस वक्त 27317 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव प्रसाद का कहना है कि प्रदेश में अब तक 436071 लोग पूरी तरह से इस रोग से उबर चुके हैं। इस तरह स्वस्थ होने की दर अब 92.70% हो गयी है. प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से होने वाली मृत्यु की दर 1.46% है जो राष्ट्रीय औसत से कम है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में शनिवार को 117431 नमूनों की जांच की गई। प्रसाद ने आगामी त्योहारी मौसम में लोगों को बहुत सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि प्रदेश में संक्रमण को और नियंत्रित करना होगा तथा लोगों को और ज्यादा सावधान रहना होगा।

उधर जानकारी मिली है कि मुलायम सिंह यादव रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। वे कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर लखनऊ पहुंच गए हैं। मेदांता गुरुग्राम में 15 अक्टूबर को भर्ती हुए थे। वे अब पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और लखनऊ आवास पर आराम कर रहे हैं।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की कोरोना रिपोर्ट 15 अक्टूबर को पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उनके बेटे व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनको लेकर गुड़गांव के मेदांता अस्पताल गए थे, जहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पुष्टि हुई थी। अखिलेश यादव उपचुनाव को लेकर प्रदेश कार्यालय में चल रही मीटिंग को छोड़ अचानक मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे थे। मेदांंता अस्प‍ताल के डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्‍हें यहां लाया गया था।

15 अक्टूबर से चल रहे इलाज के बाद अब मुलायम सिंह यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। इससे उनके परिजनों और समर्थकों को राहत मिली है ‌