तहसील पट्टी की प्रमुख खबरे।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट:- अजीत तिवारी संवाददाता

प्रतापगढ़- लूट के मामले में बेटे को फसाए जाने पर मां ने लगाई गुहार, मुख्यमंत्री से लेकर राज्यपाल को भेजा शिकायती पत्र।।

पुलिस पर लगाया बेटे को जबरन फांसने का आरोप, डेढ़ वर्ष से नहीं है घर पर।

पट्टी:- 22 जुलाई की रात 9:30 बजे के करीब कंधई थाना क्षेत्र के शीतला गंज बाजार के समीप देसी शराब के ठेके पर सेल्समैन और ठेकेदार से 22000 हजार रुपए और मोबाइल सोने की चेन और अंगूठी की लूट के मामले में कंधई थाना क्षेत्र के खूझी कला गांव के युवक शुभम सिंह पुत्र राजेश सिंह का नाम लूट में आने पर शुभम सिंह की मां पूनम सिंह पत्नी राजेश सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन, मानवाधिकार पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। शुभम सिंह की मां पूनम सिंह शिकायती पत्र में कहा कि मेरा बेटा डेढ़ वर्ष से मुंबई के एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है जिस दिन घटना हुई उससे इस घटना से कोई लेना देना नहीं है। इसके बावजूद भी पुलिस जबरन घर पर चढ़कर तोड़फोड़ भद्दी भद्दी गालियां देते हुए एनकाउंटर करने की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है। पूनम सिंह ने भेजे शिकायती पत्र में बताया कि डेढ़ वर्ष पहले हुई एक – दो घटनाओं में शुभम शामिल रहा उसके बाद से हम सब लोगों ने उसे समझा-बुझाकर मुंबई भेज दिया वहीं पर वह रहकर प्राइवेट नौकरी कर रहा है जबकि शुभम के नाम पर अपराध कोई और कर रहा है। हाल के दिनों में हुई घटनाओं में शुभम सिंह का कोई हाथ नहीं है इसके बावजूद भी पुलिस घर पर चढ़कर लगाता तांडव कर रही है। साथ ही साथ अन्य घटनाओं में शुभम सिंह को पुलिस घसीट रही है। देसी शराब के ठेके पर हुई लूट के मामले में पुलिस बिना जांच पड़ताल के ही घर पर और मेरे देवरानी के दो लड़कों को जबरन थाने उठाई गई कई दिनों तक थाने पर बैठा रखी शुभम सिंह को हाजिर करने का दबाव बनाती रही। जबकि शुभम सिंह डेढ़ साल से घर पर ही नहीं है इसके बावजूद भी पुलिस जबरन हर घटना में मेरे बेटे को फसाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। शुभम सिंह की मां पूनम सिंह ने मुंबई की कुछ सीसीटीवी फुटेज की फोटो के साथ-साथ अन्य सबूत के साथ मुख्यमंत्री राज्यपाल पुलिस महानिदेशक भेज कर न्याय की गुहार लगाई है। आरोप है कि पुलिस मेरे बेटे का फर्जी एनकाउंटर कर सकती है जिन घटनाओं से शुभम का कोई वास्ता नहीं है उसमें भी बेटे का नाम पुलिस उछाल कर आरोपी बना दिया है।

प्रतापगढ़- पट्टी में अवधेश सिंह निर्विरोध प्रतिनिधि।।

पट्टी:- उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के पट्टी प्रतिनिधि के रूप में अवधेश सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ (मोती) भारतीय जनता पार्टी समर्थक अवधेश कुमार सिंह उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के प्रतिनिधि पर निर्विरोध निर्वाचित हुए। नगर अध्यक्ष खेदन लाल जायसवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष जुग्गीलाल जायसवाल, सहकारी ग्राम विकास बैंक के पूर्व प्रतिनिधि अरुण कुमार सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष कमलापति जायसवाल, दिनेश कुमार सिंह, भागीरथी वर्मा, अमित जायसवाल, सोहन लाल विश्वकर्मा, आनंद भूषण सिंह, संतोष विश्वकर्मा, विवेक जायसवाल, पवन कुमार सिंह, राजा अर्जुन प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे। तहसीलदार विनोद कुमार गुप्ता से अवधेश सिंह ने मुलाकात की नामांकन प्रक्रिया 2 दिन पहले हुई थी।।

प्रतापगढ़- चिकित्सक ने वकील से की अभद्रता।।

पट्टी:- सीएचसी में इलाज कराने आए वकील ने एक डॉक्टर पर अभद्रता करते हुए फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत एसडीएम से की गई है। कंधई थाना क्षेत्र के पूरे बाबू निवासी वरुण कुमार पांडे ने बताया कि वह पट्टी तहसील में वकालत करते हैं। शुक्रवार को तबीयत खराब होने के कारण वह सीएचसी पट्टी में इलाज कराने आए थे। उन्होंने पूर्व में कराई गई अपनी जांच रिपोर्ट डॉक्टर को दिखाते हुए समुचित इलाज का अनुरोध किया। रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर ने बताया कि मलेरिया है। आरोप है कि वकील ने सीएचसी पट्टी में दोबारा जांच कराने का अनुरोध किया तो चिकित्सक ने सीएचसी में जांच संभव ना होने की बात कहते हुए मलेरिया व टाइफाइड से संबंधित इलाज आयुर्वेद अस्पताल में होने की बात कही। वरुण ने सरकार की ओर से सभी सीएचसी मे दवा व जांच की सुविधा उपलब्ध कराए जाने की बात कही तो चिकित्सक ने अभद्रता करते हुए वकील के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी।।