अजीबोगरीब ! पुलिस चौकी से ही सेक्स रैकेट का संचालन। दो सिपाही निलंबित। विभागीय कार्रवाई की सिफारिश।

मामला तब सामने आया जब थाने पर तैनात एक अन्य सिपाही ने रैकेट की एक कॉलगर्ल से बात करके ऑडियो रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया में चला दिया।
 
अजीबोगरीब ! पुलिस चौकी से ही सेक्स रैकेट का संचालन। दो सिपाही निलंबित। विभागीय कार्रवाई की सिफारिश।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 19 जनवरी।
उत्तरप्रदेश के पीलीभीत जिले में एक पुलिस चौकी से ही सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था, जिसमें जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

मामला तब सामने आया जब थाने पर तैनात एक अन्य सिपाही ने कॉलगर्ल से बात करके ऑडियो रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया में चला दिया।

सारे सनसनीखेज तथ्य सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने दोनों सिपाहियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है।

आखिरकार पीलीभीत जिले में यूपी पुलिस के दो सिपाहियों की काली करतूत से खाकी एक बार फिर दागदार हो गई। दोनों सिपाहियों ने पुलिस चौकी से ही सेक्स रैकेट का संचालन करते हुए कॉलगर्ल के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करके जमकर धन उगाही की।

मामला तब सामने आया जब थाने पर तैनात एक सिपाही ने कॉलगर्ल से बात की और ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया।

मामला पीलीभीत के सेहरामऊ उत्तरी थाने की गडवाखेड़ा चौकी का है, जहां तैनात सिपाही विपिन मिश्रा और पवन मिश्रा लंबे समय से अनूठे ढंग से यह धंधा कर रहे थे। यह दोनों एक स्थानीय कॉल गर्ल के साथ मिलकर नई पीढ़ी के लड़कों को ब्लैकमेल किया करते थे। जब ये लड़के रैकेट में शामिल लड़कियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में होते थे तो यह मौके पर दबिश देकर उनको पकड़ लेते थे और छोड़ने की एवज में भारी-भरकम रकम ऐंठ लिया करते थे।

ऑडियो में हुई बातचीत के अनुसार यह दोनों सिपाही भी समय-समय पर इस कालगर्ल से अवैध संबंध बनाते थे और लोगों को फंसाकर लाने का नाजायज दबाव बनाते थे।

जानकारी ऐसे सामने आई कि थाने पर ही तैनात एक अन्य सिपाही ने कॉल गर्ल से फोन पर बात करके पूरी जानकारी इकट्ठा कर लिया। कॉलगर्ल ने शुरुआत से अंत तक इस धंधे की एक एक बात फोन पर बता डाली। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और सोशल मीडिया के माध्यम से सारी बातें जिले के आला अधिकारियों तक पहुंच गईं।

पीलीभीत जिले में तैनात एसपी जयप्रकाश ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनों आरक्षियों को तत्काल निलंबित कर दिया और दोनों सिपाहियों को पुलिस लाइन बुला लिया। इसके अलावा दोनों आरोपियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए भी लिख दिया गया है।