पावर कटी दुर्घटना घटी- बिजली न आने से गुस्साए ग्रामीणों ने थाने पर किया हमला, हमले में कई पुलिसकर्मी घायल।।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

शाहजहांपुर:- जनपद में देर रात पुलिस थाने पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पुलिस कर्मियों पर जमकर पत्थरबाजी और लाठी-डंडे चलाए गए जिसमें थाने के इंस्पेक्टर समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी और 3 बिजली विभाग के कर्मचारी भी घायल हो गए। सभी घायलों का सीएचसी पर इलाज कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि स्थानीय बीजेपी विधायक रोशनलाल बर्मा के ड्राईवर ने कई दर्जनों ग्रमीणों के साथ पहले पावर हाउस पर हमला बोला बाद में थाने के सामने जाम लगाने की कोशिश की। तभी बीजेपी विधायक के ड्राईवर के इशारे पर ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। घटना में इंस्पेक्टर का मोबाइल भी ग्रामीणों ने छीन लिया। फिलहाल थाने पर हुये हमले पर आलाधिकारी सख्त कार्यवाई करने का दावा कर रहे हैं।

दरअसल पूरी घटना थाना निगोही क्षेत्र के हमजापुर गांव की है, जहाँ देर रात बिजली न आने के कारण स्थानीय बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा का ड्राईवर महेंद्र बर्मा पावर हाउस बिजली खुलवाने के लिए पहुँचा तभी वहां विधुत कर्मचारियों से कहासुनी और मारपीट हो गई। उसके बाद बीजेपी विधायक के ड्राईवर ने अपने साथ कई दर्जनों ग्रामीणों को लाठी-डंडे से लैस होकर पावर हाउस पर हमला बोल दिया। हमलें में तीन विधुत संविदा कर्मी घायल हो गये। तभी घायल विधुत कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दे दी, और जब विधायक के ड्राईवर का मन नही भरा तब वह भीड़ लेकर थाने पहुच गया। और पावर हाउस पर तैनात कर्मचारियों पर कार्यवाई की मांग करते हुए सड़क जाम कर दी। तभी इंस्पेक्टर गोविंद सिंह से कहासुनी हुई और उसके बाद विधायक के ड्राइवर के इशारे पर ग्रामीणों ने थाने के अंदर पत्थरबाजी और लाठी-डंडे से हमला करना शुरू कर दिया। जिसमें इंस्पेक्टर समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। हमले के बाद भी ग्रामीणों ने बीच रोड पर लाठी-डंडे लेकर रोड जाम करने की कोशिश की। लेकिन भारी पुलिस बल मौके पर पहुचने के बाद ग्रामीणों मौके से फरार हो गए। हमले के दौरान ग्रमीणों ने इंस्पेक्टर गोबिंद सिंह का मोबाइल भी छीनकर फरार हो गए। फिलहाल घटना के बाद आलाधिकारियों ने घटना स्थल का जाएजा लिया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात की है।
घटना के बाद एसपी सिटी और सीओ सदर ने मौके पर पहुचकर घायल पुलिसकर्मियों से जानकारी ली। पुलिस का कहना है कि हमले के वक्त वीडियो बनाया गया था। वीडियो में आने वाले लोगों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

वही पर स्थानीय बीजेपी विधायक रोशल लाल वर्मा अपने कारनामों के लिए अक्सर जाने जाते हैं। कभी उनके बेटे ब्लाक प्रमुख मनोज वर्मा और कभी वह खुद डीएम और एसपी से उलझते नजर आते हैं। लेकिन विधायक का ड्राईवर तो विधायक से भी दो कदम आगे निकला। उसने विधायक के रौब में पहले ग्रामीणों के साथ पावर हाउस पर धावा बोला और उसके बाद थाने की पुलिस पर पथराव और लाठी-डंडे से हमला करवा दिया। लेकिन पुलिस पर हमले के बाद अब देखना होगा कि आलाधिकारी कब आरोपियों की गिरफ्तारी कर पाते हैं।।