प्रतापगढ़: तहसील पट्टी की प्रमुख खबरें।

 
प्रतापगढ़: तहसील पट्टी की प्रमुख खबरें।

 उलाहना देने पर दो पक्षों में जमकर चले ईंट-पत्थर और कुल्हाड़ी, आठ लोग घायल

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क
रिपोर्ट: अजीत तिवारी संवाददाता

2 सितम्बर, पट्टी।
कंधई थाना क्षेत्र के सरखेलपुर गांव में अश्लील हरकत का उलाहना देने पर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे, ईंट-पत्थर और कुल्हाड़ी चले। जिसमें दोनों पक्षों से आठ लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची दीवानगंज चौकी पुलिस ने सभी को उपचार के लिए सीएचसी बाबा बेलखर नाथ धाम भेजने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गांव निवासी एक युवक की 13 वर्षीय किशोरी मंगलवार दोपहर घर से बाहर शौच के लिए निकली थी इसी दौरान आरोप है कि रास्ते में गांव का ही एक 21वर्षीय युवक उससे अश्लील हरकत करने लगा। किशोरी ने घर आकर स्वजनों को जानकारी दी तो मंगलवार रात लगभग साढ़े आठ बजे स्वजन युवक के घर पहुंच कर उसे उलाहना देने लगे तो बात बढ़ी तो दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी डंडे, ईंट-पत्थर और कुल्हाड़ी लेकर हमला बोल दिया जिसमें एक पक्ष से राघव (33), शिव प्रताप (50) और आशीष कुमार और जबकि दूसरे पक्ष से संतोष कुमार सिंह (21), रोहित सिंह (20), विनोद कुमार (35), अर्चना सिंह (40) और मोहित (19)घायल हो गए। प्रभारी एसओ कंधई तुषार त्यागी ने बताया कि सूचना मिली है घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

—————————————-

भावी प्रधान पद प्रत्याशी को समर्थक ने जमकर लात घूंसों से पीटा, पीड़ित ने की पुलिस से शिकायत।

पट्टी।
भावी प्रधान पद प्रत्याशी पट्टी तहसील के एक अधिवक्ता की उनके ही समर्थक ने कि लात घूंसों से जमकर पिटाई की है। भदवछ निवासी श्रीराम वर्मा पेशे से अधिवक्ता है और पट्टी तहसील मे वकालत करते है दो दिन पूर्व उनका समर्थक भदवछ निवासी सुभाष चंद्र वर्मा जो भदवछ चौराहे पर जनरल स्टोर की दुकान चलाता है से आगामी प्रधानी के चुनाव को लेकर बहस हो गई। बस फ़िर क्या था? भरे चौराहे पर सुभाष ने अधिवक्ता को लात घूंसों से जमकर पीटा फ़िर किसी तरह लोगों के बीच बचाव करने पर अधिवक्ता की जान बची। आरोपी का गाँव में चाल चलन ठीक नहीं है और वो पुलिस के सह पर अवैध शराब बेचने का कारोबार भी करता है। जिसके कारनामे से पूरा गाँव परेशान है। ये आरोप पीड़ित अधिवक्ता श्रीराम वर्मा ने लगाया है उन्होने ने बताया कि सुभाष चंद्र से उन्हे अपनी जान का खतरा है आगे यह भी बताया कि वे उसे गलत कार्य छोड़ने के लिए समझा रहे थे यही बात सुभाष को नागवार गुजरी और वह गुस्से में आ गया। इसके बाद लात घूंसों से अधिवक्ता की जम कर पिटाई कर दी। जिसकी सूचना पीड़ित ने थाने में देकर आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

—————————————-

सामुदायिक शौचालय निर्माण में हो रहा जमकर भ्रष्टाचार का खेल।

  • मानक के अनुरूप नही बन रहा शौचालय।
  • कमीशन के बाद हो रही शौचालय की फीडिंग।

पट्टी।
शासन द्वारा उत्तर प्रदेश में प्रत्येक ग्राम पंचायत में सामुदायिक शौचालय बनाने को लेकर सरकार ने जिस तेजी से कदम उठाया है। उसमें पंचायत जनप्रतिनिधियों द्वारा पलीता लगाया जा रहा है। विकासखंड बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के गांव में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय मानक और गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। एक गांव में बन रहा सामुदायिक शौचालय निर्माण से पहले 2% कमीशन देने के बाद ही फीडिंग की जा रही है। उसके बाद पैसा प्रधान के खातों में भेजने की व्यवस्था की जाती है। निर्माण हो रहे शौचालय में घटिया सामग्री के साथ-साथ अन्य सामग्रियों में भी मानक की अनदेखी की जा रही है। विकासखंड बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के पूरे पांडे गांव के पूर्व प्रधान कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ बिजली सिंह ने पंचायती राज अधिकारी व उप जिलाधिकारी पट्टी से शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि पूरे पांडे गांव में बन रहा सामुदायिक शौचालय गांव से काफी दूर दूसरे गांव के सीमा पर निर्माण किया जा रहा है। जहां ग्रामीणों को शौचालय जाने के लिए 1 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी कुछ प्रधानों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ब्लॉक में 2% कमीशन देने के बाद ही शौचालय की फीडिंग के साथ-साथ पैसा निर्गत किया जाता है। सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर जिस तरह से कमीशन खोरी के चलते मानक और गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है ऐसे में सामुदायिक शौचालय महज साल या 2 साल में गिर पड़ेगा शौचालय में 7/1 की मोरंग बालू सीमेंट लगाया जा रहा है। विकासखंड बाबा बेलखरनाथ में लगभग सैकड़ों सामुदायिक शौचालयों का निर्माण होना है। ऐसे में सामुदायिक शौचालय कमीशन भेंट चढ़ता जा रहा है।

—————————————-

प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के शाखा प्रतिनिधि चुने गए अवधेश सिंह।

पट्टी।
उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के शाखा प्रतिनिधि के चुनाव में एकमात्र नामांकन पत्र दाखिल होने से अवधेश सिंह निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। मंगलवार को भाजपा जिला उपाध्यक्ष की मौजूदगी में निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता (तहसीलदार पट्टी) ने उन्हे प्रमाण पत्र सौंपा। पट्टी में ग्राम विकास बैंक शाखा प्रतिनिधि के चुनाव के लिए 26 अगस्त को अवधेश सिंह ने अकेले ही नामांकन पत्र दाखिल किया था। मंगलवार को अवधेश सिंह को निर्विरोध शाखा प्रतिनिधि घोषित किया गया। निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता (तहसीलदार पट्टी) ने उन्हें प्रमाण पत्र सौंपा। प्रमाण पत्र मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। डॉक्टर केएल विश्वकर्मा, शनि जायसवाल,अशोक श्रीवास्तव ,राजा अर्जुन प्रताप सिंह अरुण कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।