रामपुर आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी मामले में एडीएम कोर्ट में आज होगी सुनवाई।।

 
रामपुर आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी मामले में एडीएम कोर्ट में आज होगी सुनवाई।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रामपुर,06 जनवरी:- जौहर ट्रस्ट की संपत्ति विवाद के मामले में एडीएम कोर्ट में आज सुनवाई होना है। मामले में अब फैसला आने वाला है। आज आगे की डेट भी लग सकती है। लेकिन फैसला आने की भी सम्भावना है।

क्या है मामला:- रामपुर सांसद आज़म खान की जौहर ट्रस्ट में सपा सरकार रहते सड़को बीघा जमीन जौहर ट्रस्ट के नाम लेने के मामले में एडीएम कोर्ट में वाद चल रहा है। जौहर यूनिवर्सिटी ने 12.5 एकड़ से ज़्यादा ज़मीन खरीदने के लिए सरकार से अनुमति लेकर करीब 400 एकड़ जमीन खरीदी थी। आरोप लगे थे कि अनुमति की कई शर्तो का उलंघन किया गया है।

आज का राशिफल पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे।।

प्रशासन की ओर से जौहर ट्रस्ट को आवंटित जमीनों की जांच एसडीएम सदर द्वारा कराई गई थी। जांच में जौहर विश्वविद्यालय के लिए अधिग्रहीत जमीनों के आवंटन में अनियमितताएं मिली थीं। आरोप है कि जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए सपा शासन में जौहर ट्रस्ट को जमीन देते वक्त स्टांप शुल्क में इस शर्त पर माफी दी गई थी कि जमीन पर चैरिटेबिल कार्य होंगे। जांच रिपोर्ट के अनुसार जौहर ट्रस्ट की इस जमीन पर जौहर विश्वविद्यालय चल रहा है, लेकिन लेकिन पिछले दस सालों में चैरिटी का कोई कार्य न होने की बात भी सामने आई थी।

जांच रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि ट्रस्ट को एक सीमा के तहत ही जमीन आवंटित की जा सकती है, लेकिन नियम कायदों का उल्लंघन कर जमीन दी गई। तत्कालीन एसडीएम सदर ने जौहर ट्रस्ट को दी गई। इस पर एडीएम कोर्ट में वाद दायर कराया गया था। मामले में अब एडीएम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।।