कल है यूपी TET की परीक्षा, परीक्षा देने से पहले जान ले यह बात।।

 
कल है यूपी TET की परीक्षा, परीक्षा देने से पहले जान ले यह बात।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 27 नवंबर:- 28 नवंबर को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के इंतजामों को लेकर प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। राज्य सरकार ने लाखों छात्रों की परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं, ताकि बाद में उम्मीदारों को किसी तरह की परेशानी को सामना न करने पड़े। यूपीटेट 2021 एग्जाम लाइव सर्विलांस, सीसीटीवी कैमरों और एसटीएफ की निगरानी में कराए जाने की बात कही जा रही है।

यूपी TET की ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश, यहाँ से डाऊनलोड करे अपने एडमिट कार्ड।।

यूपीटेट एग्जाम के सुरक्षा इंतजाम:- यूपी टेट 2021 एग्जाम 28 नवंबर को सुचारू व सुरक्षित ढंग से आयोजित किया जाएगा। इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजामों की बात कही जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उम्मीदवारों की यूपीटेट परीक्षा लाइव सर्विलांस में होगी।

एंड्राइड फ़ोन में खतरनाक जोकर वायरस की फिर हुई वापसी, कौन से एप करने होंगे डिलीट।।

सीसीटीवी के साथ एसटीएफ रखेगी पैनी नजर:- बोर्ड, सुरक्षा नियमों का ध्यान रखने के लिए राज्य स्तर पर कंट्रोल रूम तैयार कर सकता है, जहां से एग्जाम हॉल और उम्मीदवारों को पर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे फिट किए जाएंगे। एग्जाम हॉल के आस-पास स्पेशल टास्क फोर्स के जवान तैनात होंगे। हालांकि यूपी सरकार इससे पहले यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और यूपी बोर्ड परीक्षाओं में भी इसी तरह के सुरक्षा इंतजाम कर चुका है।

प्यार की पहरेदार बनी प्रतापगढ़ पुलिस, शादी में रोड़ा बने घरवाले तो कोतवाली में कराई शादी।।

दोनों शिफ्ट के दौरान होगी कड़ी सुरक्षा:- UPBEB द्वारा पहले जारी किए गए नोटिस के अनुसार यूपी टेट 2021 परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पेपर 1 सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगा। जबकि पेपर 2 दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा। दोनों शिफ्ट के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या पेपर लीक जैसी परेशानी को रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा रखी जाएगी।

पापा की दुलारी बेटी हेलीकॉप्टर से जाएगी ससुराल। पिता के लिए भावुक होगा बिदाई का पल।

यूपीटेट एग्जाम से पहले जान लें ये जरूरी बातें

  • उम्मीदवारों को UPTET परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। ध्यान रहे बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • आवेदकों को एडमिट कार्ड के साथ एक वेलिड फोटो आईडी कार्ड ले जाना होगा। अभ्यार्थी एक बार अपने एडमिट कार्ड को पूरा पढ़ ले क्योकि आवश्यक दिशा निर्देशो की पूरी जानकारी एडमिट कार्ड में दर्ज की गई है।
  • एग्जाम के दौरान कोविड-19 सुरक्षा नियमों जैसे- सैनिटाइजर (एक पारदर्शी बोतल में), फेस मास्क या फेस शील्ड, पीने का पानी (एक पारदर्शी बोतल में) आदि का ध्यान रखना होगा।

न्यू ईयर पर बना रहे हैं ट्रिप का प्लान, तो अपने लिए चुनें भारत की ये हिल स्टेशन।।

एग्जाम में इन चीजों की नो एंट्री

  • कैलकुलेटर
  • मोबाइल फोन
  • स्मार्ट घड़ी
  • पेजर
  • किसी भी तरह का कागज
  • लॉग टेबल और स्लाइड रूलर

ठंड के मौसम में यात्रा के समय कार के फ्रंट ग्लास पर भाप जमने से रहते हैं परेशान, तो यह खबर आपके लिए है।।

सकुशल परीक्षा संम्पन्न कराए जाने हेतू जिला प्रशासन स्तर से किए है सुरक्षा के कड़े प्रबंध:- यूपी टेट 2021 की परीक्षा सकुशल संम्पन्न कराए जाने हेतू जिला प्रशासन स्तर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है, जिनमे स्टैटिक मजिस्ट्रेट प्रथम पाली में सुबह 6 बजे एवं द्वितीय पाली के लिये पूर्वान्ह 11 बजे कोषागार के डबल लॉक से प्रश्न पत्रों को प्राप्त करेगें और सम्बन्धित केन्द्रों पर पहुँचायेगे तथा परीक्षा समाप्ति के बाद उन्हें कोषागार के डबल लॉक में जमा करायेगें। केन्द्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक और स्टैटिक मजिस्ट्रेट स्मार्टफोन का प्रयोग नही करेगें, केवल की पैड वाले फोन का प्रयोग करेगें। कोई भी परीक्षार्थी या कक्ष निरीक्षक न तो मोबाइल लायेगें और न ही कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर विद्यालय में प्रवेश करेगें।।