छत्तीसगढ़ में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार कार ने 20 से अधिक लोगों को कुचला।।

 
छत्तीसगढ़ में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार कार ने 20 से अधिक लोगों को कुचला।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

छत्तीसगढ़, 15 अक्टूबर:- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लखीमपुर खीरी जैसी वारदात हुई है, दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को तेज रफ्तार से आ रही कार ने कुचल दिया। इस दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए, दुर्घटना के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की, घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश है। लोगों ने शहर को बंद कर रखा है और पत्थलगांव थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं, घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कार लोगों को पीछे से आकर कुचलते हुए दिख रही है।

छत्तीसगढ़ में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार कार ने 20 से अधिक लोगों को कुचला।।

मिली जानकारी के अनुसार:- जानकारी के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार से गाड़ी जुलूस में चल रहे लोगों की तरफ पीछे से अचानक आ गई, इस हादसे में पत्थलगांव के 21 वर्षीय युवा गौरव अग्रवाल की मौत हो गई है वही लगभग 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है, लोगों को आरोप है कि दुर्घटना को अंजाम देने वाली गाड़ी में गांजा भरा हुआ था। हालांकि, पत्थलगांव के एसडीओपी ने कहा है कि अभी इस मामले की जांच की जा रही है।

घटना का भयावह वीडियो आया सामने:- जशपुर जिले में हुई दुर्घटना का वीडियो भी सामने आया है, इसमें देखा जा सकता है कि जुलूस में चल रहे लोगों पर पीछे से एक लाल रंग की कार ने आकर कुचल दिया। इसके बाद घटनास्थल पर भगदड़ जैसी स्थिति मच गई। लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए, कई लोग जमीन पर पड़े भी दिखाई दे रहे हैं।

बीजेपी ने बघेल सरकार को घेरा:- इस घटना को लेकर बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दुर्घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर में हिंदू धार्मिक जुलूस के ऊपर से तेज रफ्तार गाड़ी चढ़ गई। हिंदुओं पर सांप्रदायिक प्रोफाइलिंग और हमले का यह दूसरा ऐसा उदाहरण है, जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांधी भाई-बहनों (राहुल और प्रियंका गांधी) को यूपी में राजनीतिक आधार ढूंढने के लिए मदद करने में व्यस्त हैं।

कार अनियंत्रित और तेज़ रफ़्तार थी:- जुलुस में शामिल लोगों को कुचलते हुए 100 से 120 की स्पीड में कार सुखरापारा की ओर फरार हो गया, पत्थलगांव के नागरिकों ने थाना का घेराव कर दिया है वही ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी के निलंबन की मांग के साथ आरोपी पर तत्काल कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। गाड़ी की सुकरापारा के पास लोगो ने पकड़ा और गाड़ी खोला तो पूरे गाड़ी में गांजा भरा हुआ मिला है।

कार चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार:- आरोपी शिशुपाल साहू, बैढ़न सिंगरौली मप्र और बबलू विश्वकर्मा, बरगवां सिंगरौली मप्र दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है, घटना क्षेत्र के थानेदार को लाइन हाजिर और सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है।।