जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में आतंकियों ने पुलिस दल पर हमला किया। दो जवान शहीद।

आतंकियों की तरफ से की गई गोलीबारी में पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं, जिनको अस्पताल में इलाज के दौरान डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है।
 
जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में आतंकियों ने पुलिस दल पर हमला किया। दो जवान शहीद।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 19 फरवरी।
अभी अभी खबर मिली है कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में आतंकियों ने पुलिस दल पर हमला किया है। आतंकियों की तरफ से की गई गोलीबारी में पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

पता यह भी चल रहा है कि इलाज के दौरान दोनों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है। हालांकि जवानों के शहीद होने को लेकर अभी तक सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ओपरेशन शुरू कर दिया है। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि 72 घंटे के भीतर आतंकियों ने श्रीनगर में यह दूसरी घटना को अंजाम दिया है।

इससे पहले विदेशी राजनयिकों के जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन शहर के सोनवार क्षेत्र में सेना पर हमला किया गया था। सोनवार में हुए हमले में कृष्णा ढाबा का एक कर्मचारी जख्मी हुआ था।

मौके से एक किलोमीटर दूर विदेशी प्रतिनिधि मंडल एक होटल में ठहरा था। इस हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली थी।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 के हटाए जाने के बाद बेहतर हुए घाटी के हालात आतंकी संगठनों को कांटे की तरह चुभ रहे हैं। आए दिन बॉर्डर पार घाटी में अशांति फैलाने की साजिश रची जा रही है।