उत्तर प्रदेश का ढाई लाख का इनामी खूंखार अपराधी और मिर्ची गैंग का सरगना आशू जाट मुंबई में गिरफ्तार।

आशू बीजेपी नेता राकेश शर्मा और नोएडा के एग्जीक्यूटिव गौरव चंदेल की हत्या सहित 51 मामलों में आरोपी था और भेष बदलकर मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में फल बेचने का काम कर रहा था।
उत्तर प्रदेश का ढाई लाख का इनामी खूंखार अपराधी और मिर्ची गैंग का सरगना आशू जाट मुंबई में गिरफ्तार।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 7 सितम्बर।
उत्तर प्रदेश के खूंखार अपराधी और मिर्ची गैंग के सरगना आशू जाट को हापुड़ पुलिस ने मुंबई क्राइम ब्रांच की मदद से मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। वह भेष बदलकर फल बेच रहा था।

आशू पर ढाई लाख का इनाम था। वह बीजेपी नेता राकेश शर्मा और नोएडा के एग्जीक्यूटिव गौरव चंदेल की हत्या में वांछित था। पुलिस ने बताया कि आशू भेष बदलकर मुंबई में रह रहा था। उसने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी और वह जोगेश्वरी इलाके में फल बेचने का काम कर रहा था।

हत्या, लूट और अपहरण के 51 मामलों में आरोपी आशू की पत्नी और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों को हापुड़ पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया था।

आशू ने आशंका जताई है कि यूपी एसटीएफ उसे एनकाउंटर में मार देगी। पुलिस ने बताया कि आशू मुंबई के विले पार्ले इलाके में किराए के एक कमरे में रहता था। उसने यूपी में अपने किसी सहयोगी को फोन कॉल किया था। पुलिस ने बताया कि उसकी इस छोटी-सी गलती ने उसकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ कर दिया।

मुंबई के डीसीपी अकबर पठान ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ यूपी पुलिस ने बीते हफ्ते आशू के वहां छिपे होने की जानकारी साझा की थी। इसके बाद अपराध शाखा के इंस्पेक्टर सुनील माने और सब इंस्पेक्टर शरद जीने तीन दिन तक अपने स्टाफ के साथ सब्जी विक्रेता के रूप में रहे।

माने ने बताया कि आशू ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया था और वह इरला मार्केट में फल बेच रहा था। यूपी पुलिस ने उसकी तस्वीर भेजी थी लेकिन वह काफी पुरानी थी। फिलहाल, वह काफी बदल चुका था।

माने ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम बीएमसी अधिकारियों के गेटअप में उसके पास पहुंची और सभी एहतियात बरतते हुए उसे दबोच लिया।

आशू और उसका भाई भोलू 25 सदस्यों वाला एक गैंग चलाते हैं, जिसे मिर्ची गैंग के नाम से जाना जाता है। बताते हैं कि गैंग के अपराधी लोगों की आंखों में मिर्ची झोंककर उनसे लूटपाट करते थे। नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में इस गैंग के खिलाफ हत्या, अपहरण और लूट के कई मामले दर्ज हैं।