यूपी के चर्चित विधायक अमनमणि ने रचाई दूसरी शादी,पहली पत्नी सारा की लवस्टोरी का हुआ था दुःखद अंत।

 
ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

30 जून,गोरखपुर। महराजगंज के नौतनवा से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने आज दूसरी शादी रचाई । शादी की सारी रस्मे गोरखपुर के एक निजी होटल में आयोजित किया गया जिसमें विधायक के अतिकरीबियों और परिवार के चंद सदस्‍यों ही मौजूद रहे।

मध्‍य प्रदेश के रीवां की रहने वाली की ओशिन पांडेय के साथ अमनमणि ने सात फेरे लिए। ओशिन का परिवार मध्य प्रदेश के रीवा में रहता है।

विधायक अमनमणि त्रिपाठी की पहली शादी काफी विवादों में रही थी और 5 साल पहले ही उनकी पहली पत्नी तारा सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई ।सारा की मौत के बाद अमनमणि त्रिपाठी चर्चा में आए और अभी भी उक्त मामले में सीबीआई जांच चल रही है ।

फ़ाइल फोटी अमन मणि और सारा सिंह

उनकी पहली शादी के हालातों में हुई और फिर कैसे आगे चलकर देश की सबसे चर्चित और विवादित लव स्टोरी बन गई डालते हैं एक नज़र–

लखनऊ की हाई सोसाइटी में पली-बढ़ी सारा सिंह की मुलाकात अमनमणि से लखनऊ में हुई थी और दोनों ने एक दूसरे को दिल दे बैठे, देखते ही देखते हैं सारा और अमनमणि का प्यार परवान चढ़ा जिसके विरोध में दोनों के परिवार आ गए लेकिन उन सब की परवाह किए बिना अमनमणि ने सारा से जुलाई 2013 में लखनऊ के अलीगंज स्थित एक आर्यसमाज मंदिर में शादी कर ली। शादी में सिर्फ दो ही लोग मौजूद थे। अमन के गुपचुप शादी करने से उसके पिता अमरमणि काफी दिनों तक नाराज रहे, लगभग एक वर्ष बाद उन्होंने इस शादी को स्वीकार कर अमन को घर वापस बुलाया और साथ रहने लगे

ऐसे हुआ लव स्टोरी का दुखद अंत, हादसा या हत्या:

अमनमणि और सारा की खूबसूरत लव स्टोरी का अंत काफी दुखद रहा। 9 जुलाई 2015 को संदिग्ध हालत में सारा सिंह की मौत हो गई, जब वह अपने पति अमनमणि (पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का बेटा) के साथ दोपहर में कार से लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। अमनमणि ने सारा के घर वालों को बताया था कि उसकी मौत सड़क हादसे में हुई है, लेकिन, सारा की मां सीमा सिंह, बहन नीति और भाई सिद्धार्थ ने हत्या का आरोप लगाया।

सारा सिंह की मौत के रहस्य से परदा उठाने में फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के भी पसीने छूट गए। घटनास्थल से मिले साक्ष्य स्पष्ट नहीं कर पाए कि सारा की मौत सड़क हादसे में हुई या उसकी हत्या की गई? कार में मौजूद उनके पति अमनमणि त्रिपाठी को चोट तक नहीं आई थी। मौका मुआयना करने पहुंची पुलिस भी समझ नहीं पाई थी कि हादसा कैसे हुआ जो सारा की जान चली गई और अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई।

फ़ाइल फोटो सारा सिंह

सारा के परिवार के मुताबिक, अमनमणि के खराब बर्ताव के चलते सारा उससे तलाक लेना चाहती थी। अगर सारा, अमन से तलाक लेती, तो पहले अमन को कानूनन सारा को गुजारा भत्ता देना पड़ता और उसके बाद अमन के पिता अमरमणि को अपनी प्रॉपर्टी का बड़ा हिस्सा सारा को देना पड़ता। इससे बचने के लिए उम्रकैद की सजा काट रहे अमन के पिता अमरमणि ने सारा की हत्या की साजिश रची और अमन ने हत्या को हादसे का रूप दे दिया।