सिद्धार्थनगर के एक गांव की मतदाता सूची में नरेन्द्र मोदी, बराक ओबामा, मुलायम सिंह यादव, सोनम कपूर के नाम शामिल।

सिद्धार्थनगर में डुमरियागंज के भैसहिया गांव में गांव के राधेश्याम, सुखराज, छेदी प्रसाद, निरहू सहित लगभग सौ वोटरों के नाम लिस्ट में शामिल नहीं हैं, जबकि हर बार मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम होता है।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 14 अक्टूबर।
पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू होने के पहले ही अनियमितताओं की शिकायतें मिलना शुरू हो गई हैं। स्थानीय नेता, पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक वोटर लिस्‍ट पर निगाह रख रहे हैं। सिद्धार्थनगर के एक गांव की वोटर लिस्‍ट देखकर हर कोई हैरान है। इस गांव की वोटर लिस्‍ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और मुलायम सिंह यादव जैसे राजनीतिक लोगों से लेकर फिल्‍म अभिनेत्री सोनम कपूर तक के नाम हैं।

सिद्धार्थनगर में डुमरियागंज के भैसहिया गांव में लगभग 13 सौ मतदाता हैं। लेकिन गांव के राधेश्याम, सुखराज, छेदी प्रसाद, निरहू सहित कम से कम सौ वोटरों के नाम लिस्ट में शामिल नहीं हैं। उनका कहना है कि हर बार मतादाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम होता है। बीएलओ को फार्म भरने के साथ कागजात देते हैं लेकिन नाम शामिल नहीं हो पाता है।

एक ओर जहां गांव के सैकड़ों वास्तविक मतदाताओं का नाम सूची में नाम नहीं हो सका है और इसके कारण वे लोग मताधिकार से वंचित रह जाते हैं, वहीं इसी गांव की मतदाता सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर तक के नाम दिखाई दे रहे हैं।

कुछ कर्मचारियों की इस चूक की वजह से सिद्धार्थनगर का यह गांव अचानक चर्चा में आ गया है। गांव के लोग मांग कर रहे हैं कि इन गड़बडियों को दूर कर जल्‍द से जल्‍द वोटर लिस्‍ट ठीक की जाए ताकि वे पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सकें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा का कहना है कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू हो चुका है। जो नाम छूटे हैं उन्हें शामिल किया जाएगा। गलत नामों को मतदाता सूची से हटा दिया जाएगा।