प्रतापगढ ज़िले के सभी बड़ी खबरे देखे एक साथ

 
प्रतापगढ ज़िले के सभी बड़ी खबरे देखे एक साथ
ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ ज़िले की 5 अक्टूबर  की ताजा खबर।

क्वैसिंग के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी को अभी राहत के लिए करना पड़ेगा इंतजार

1-प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्ता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर क्वैसिंग के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी को अभी राहत के लिए करना पड़ेगा इंतजार।आज सुनवाई में नहीं पहुँचे उनके अधिवक्ता गोपाल चतुर्वेदी।।कोर्ट ने जताई नाराजगी।
अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में होगी मुकदमें की सुनवायी।।सांगीपुर ब्लॉक में घटित घटना के बाद दर्ज आधा दर्जन प्राथमिकी में राहत के लिये प्रमोद तिवारी ने खटखटाया था उच्च न्यायालय का दरवाजा। वही सांसद संगमलाल गुप्ता की तरफ से मुकदमे की पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता वीके शाही,विमल श्रीवास्तव ने किया।

शहीद लेफ्टिनेंट योगेश त्रिपाठी का राजकीय ससम्मान के साथ अंतिम संस्कार,उमड़ा जनसैलाब

2- प्रतापगढ ज़िले के अमर शहीद को योगेश त्रिपाठी का पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार,। सांसद संगम लाल ,डीएम डॉ नितिन बंसल,विधायक डॉ आर के वर्मा,पूर्व विधायक ब्रजेष मिश्र सौरभ समेत हज़ारों लोग हुए अंतिम यात्रा में शामिल, गार्ड ऑफ ऑनर के बाद शहीद की अन्नपूर्णा को सौंपा गया ₹50 लाख का चेक, जेठवारा के बीरबल पर्सन गांव के रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल योगेश त्रिपाठी उत्तराखंड में हुए थे शहीद। बेटे के पार्थिव शरीर को को मां ने लगाया गले तो नम हुई लोगो की आंखे, श्रंगवेरपुर में किया गया अंतिम संस्कार

बेख़ौफ़ बदमाशों ने दिनदहाडे मारी ग्राम प्रधान को गोली,हालात गम्भीर

3– प्रतापगढ़ में देखो बदमाशों ने सरियापुर ग्राम प्रधान को दिनदहाड़े मारी गोली गंभीर हालत में किया गया प्रयागराज के लिए रेफर, हालत नाजुक , प्रधान संगठनों ने जताया रोष। मामला जेठवारा कोतवाली केसरिया पुर के पास का है जहां अपने घर खाना खाने जा रहे सरियापुर के ग्राम प्रधान व सपा नेता राजकुमार यादव को अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी ।गोली उनके सीने में लगी ।घायल प्रधान को परिजन आनन-फानन में प्रतापगढ़ जिला मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां डाक्टरों ने प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया ,अच्छे उपचार के लिए स्वरूप रानी अस्पताल से परिजन घायल को मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ लेकर गए हैं जहां उनका उपचार चल रहा है वहीं पुलिस पूरे मामले में आरोपियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है।

प्रियंका गांधी हिरासत में,कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

4– लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद प्रियंका गांधी को हिरासत में ले जाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के अंबेडकर चौराहे पर किया प्रदर्शन जमकर की नारेबाजी चप्पे-चप्पे पर तैनात रही प्रतापगढ़ पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिस तरीके से यूपी में अराजकता फैल रही है और किसानों की हत्या करवाई जा रही है ऐसे में दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा मिले

रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रक खराब होने से लगा भीषण जाम

5- प्रतापगढ़ के कुसमी तेरी फाटक पर ट्रक खराब हो जाने की वजह से अयोध्या प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगा भीषण जाम , जाम के झाम में फंसी रही एंबुलेंस । भूपियामऊ से सदर मोड़ तक करीब 7 किलोमीटर तक लगा रहा पूरे दिन जाम पुलिस जाम को हटवाने में रही पूरी तरीके से विफल, घंटों की देरी से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचे राहगीर ।

अखिलेश  यादव के निर्देश पर ,सपा का हल्ला बोल

6- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में ले जाने के बाद प्रतापगढ़ शहर के अंबेडकर चौराहे पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया इस दौरान सपा के जिलाध्यक्ष की अगुवाई में धरना प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं से प्रतापगढ़ पुलिस की तीखी नोकझोंक भी हुई ।सपा जिलाध्यक्ष नाथ यादव ने कहा कि जिस तरीके से पूरे उत्तर प्रदेश में अराजकता फैल रही है और लखीमपुर में भाजपा सरकार द्वारा जानबूझकर किसानों की हत्या करवाई जा रही है इससे वह काफी आहत हैं और जब किसानों की मदद के लिए अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जा रहे थे उन्हें न सिर्फ रोका गया बल्कि हिरासत में भी लिया गया है ।ऐसे तानाशाही सरकार को उखाड़ने के लिए वह लोग आगे भी धरना प्रदर्शन करेंगे

चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही,शहर की बिजली आपूर्ति रात 12 बजे हुई बहाल

7- प्रतापगढ़ जिले में आंधी तूफान की वजह से जगह-जगह पेंड गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित । शहरवासियो का जीवन हुए अस्त व्यस्त। बता दें कि प्रतापगढ़ तेज़ आंधी और तूफान की वजह से ज़िला कलक्ट्रेट में डीएम आफिस के सामने ,पुलिस अधीक्षक कार्यलय में सीओ ऑफिस की छत समेत पूरे शहर में सैकड़ो पेंड टूटकर गिर गए,कई जगह विद्युत पोल भी टूटे,जिसकी वजह से पूरे दिन बिजली आपूर्ति बाधित रही और शहरवासी पांनी के लिए तरसे, हालांकि बिजली विभाग के कर्मचारी युद्ध स्तर पर बिजली ठीक करने के काम मे लगे रहे ।