उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लिया।

मुख्यमंत्री अपनी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने की पूर्व संध्या पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर के अफसरों से संवाद कर रहे थे।
 
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लिया।

डा. एस. के. पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 19 मार्च।
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज और प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले को भी गंभीरता से लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों जिलों में जहरीली शराब की बिक्री होने की स्थिति तथा सरकारी शराब की दुकानों पर अवैध शराब पाये जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। मुख्यमंत्री ने दोनों जिलों के जिलाधिकारी समेत अन्य सभी जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और सुधर जाने की हिदायत दी।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने की पूर्व संध्या पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर के अफसरों से संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि जहरीली शराब के धंधे में लिप्त लोगों का पता लगाकर उनके खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहरीली शराब का धंधा करने वाला कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो उसके खिलाफ हर हाल में में कार्रवाई होने चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पिछले पांच दिनों से प्रयागराज से लेकर प्रतापगढ़ तक दो दर्जन के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। अगर आंकड़ा पिछले कुछ और समय का देखें तो मौतों की संख्या और बढ़ जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार का असर यह रहा कि प्रयागराज के सैदाबाद क्षेत्र में अफसरों ने गांव में डेरा डाल दिया है।

इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी लेने के साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर किए जा रहे उपाय और वैक्सीनेशन की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारियां जल्द ही पूरी करें। अधिकारी छोटे से छोटे विवादों को गंभीरता से लें और उनका निपटारा कराएं।

उन्होंने कहा कि आगे होली समेत कई त्योहार हैं। ऐसे में व्यापक सतर्कता और सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध करें। थानों में मेरिट के आधार पर तैनाती दें और फील्ड में योग्य व सक्षम अधिकारियों तथा कर्मियों को तैनात करें।

उन्होंने अधिकारियों को सरकार के चार साल पूरा होने पर प्रदेश, जिला और विधानसभा क्षेत्र स्तर पर राज्य सरकार की उपलब्धियों, नीतियों एवं कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिए।

सीएम ने कहा कि कोरोना के नियंत्रण के लिए ट्रैकिंग, टेस्टिंग व ट्रीटमेंट का काम पूरी क्षमता से करें। खासकर लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी में ठोस रणनीति व कार्ययोजना बनाकर कोविड नियंत्रण के उपाय करें।

उन्होंने अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्रियों व लोगों के लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तथा बस स्टेशनों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए।