कब बनी डीएसपी हीरालाल सैनी व लेडी कांस्टेबल की डर्टी पिक्चर, बेखौफ होकर किया था वीडियो शूट।।

 
कब बनी डीएसपी हीरालाल सैनी व लेडी कांस्टेबल की डर्टी पिक्चर, बेखौफ होकर किया था वीडियो शूट।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

राजस्थान, 12 सितम्बर:- चाइल्ड पोर्नोग्राफी, अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड हुए डीएसपी को उदयपुर एसओजी की चाइल्ड पोर्नोग्राफी रोकने वाली टीम ने ब्यावर के सस्पेंड डिप्टी एसपी हीरालाल सैनी को गिरफ्तार कर लिया है। बीते गुरुवार 09 सितंबर को उदयपुर से डीएसपी को जयपुर एसओजी की टीम ने गिरफ्तार किया है। महिला कॉन्स्टेबल के साथ अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद ब्यावर डीएसपी हीरालाल सैनी सुर्खियों में आए थे। 9 सितंबर गुरुवार को ही डीएसपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया, उसके बाद डीएसपी के उदयपुर में होने की जानकारी पर एसओजी की टीम द्वारा उदयपुर के अनंता रिसोर्ट से उन्हें गिरफ्तार किया है।

क्या था पूरा मामला:- राजस्थान पुलिस पुलिस में अजमेर जिले के ब्यावर सीओ हीरालाल सैनी और जयपुर कमिश्नरेट की महिला कांस्टेबल के दो अश्लील वीडियो वायरल हुए हैं। राजस्थान डीजीपी एमएल लाठर के आदेश पर दोनों को सस्पेंड कर दिया गया! डीएसपी हीरालाल सैनी व महिला कांस्टेबल को बीती रात राजस्थान एसओजी टीम ने उदयपुर के अनंता रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया है। डीएसपी यानी पुलिस उप अधीक्षक हीरालाल सैनी और लेडी कांस्टेबल द्वारा स्वीमिंग पूल में अश्लीलता करने के वीडियो वायरल होने के बाद से ही दोनों सुर्खियों में हैं। इन्होंने महिला कांस्टेबल के छह साल के बेटे के साथ अश्लील हरकतें की हैं। पूरे मामले का खुलासा महिला के पति द्वारा नागौर जिले के चितावा पुलिस को शिकायत देने के बाद हुआ है। एडीजी अशोक राठौड़ ने उदयपुर के रिसॉर्ट से डीएसपी व कांस्टेबल की एसओजी द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि की है। साथ ही एडीजी राठौड़ ने यह भी बताया कि दोनों के एसओजी ने इनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट में भी केस दर्ज किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। शाम तक पूरे प्रकरण में खुलासा किया जा सकता है। बता दें कि डीएसपी हीरालाल सैनी लंबे समय से जयपुर के गौरव टावर के पीछे अपने फ्लैट में रह रहा है। डीवाईएसपी हीरालाल सैनी मूलरूप से झुंझुनूंं जिले के बड़ागांव का रहने वाला है। सीकर में नवलगढ़ रोड पर इनके घर हैं। वहीं, महिला कांस्टेबल मूलरूप से नागौर जिले की रहने वाली है। वर्तमान में जयपुर में कमिश्नरेट में कार्यरत है। सात मई 2001 को इसकी शादी हुई थी। साल 2008 में राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुई।

कब बढ़ी महिला कांस्टेबल से नजदीकियां:- निलंबित डीएसपी हीरालाल सैनी जयपुर कमिश्नरेट और जयपुर ग्रामीण में थानाधिकारी के रूप में पदस्थापित रहा है। कहा जाता है कि उसी दौरान महिला कांस्टेबल उसके संपर्क में आई। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती चली गई। राजनीतिक रूप से पकड़ और सीएमओ में सीधे प्रवेश के चलते महिलाओं के तबादले या अन्य काम करवाकर वह नजदीकियां बढ़ा लेते थे। जयपुर के बाद हीरालाल सैनी अजमेर में जीआरपी थानाधिकारी के पद पर रहा। अजमेर जीआरपी थानाधिकारी का पद संभालते हुए ही इन्हें पदोन्नति मिली और आरपीएस बनाया गया। बतौर आरपीएस पहली बार अजमेर जिले के ही ब्यावर में डीएसपी लगाया गया। यहां तीन साल से तैनात थे। कहा जाता है कि हीरालाल सैनी की सीएमओ में अच्छी पकड़ है। इनका कोई रिश्तेदार वहां पोस्टेड है। इन्होंने ब्यावर से अपना ट्रांसफर भी सीएमओ के हस्तक्षेप से रुकवा दिया।

मामले को राजस्थान बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान:- डीएसपी हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल के मामले में राजस्थान बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। मीडिया से बातचीत में राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि मामला गंभीर श्रेणी का है। छोटे बच्चे के सामने जिम्मेदार पुलिस अधिकारी की इस तरह की हरकत चिंतनीय है। इस संबंध में नागौर पुलिस अधीक्षक से तीन दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है। जयपुर पुलिस की महिला कांस्टेबल और ब्यावर डीएसपी का डर्टी वीडियो कब और कहां बना। इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, मगर महिला कांस्टेबल की ओर से पुलिस को दी गई रिपोर्ट के आधार पर वीडियो महीनेभर पुराना हो सकता है। अजमेर आईजी एस.सेंगाथिर के अनुसार इनके खिलाफ एक माह से विभागीय जांच चल रही थी। अब जांच के बाद डीजीपी के आदेश पर दोनों को निलंबित कर दिया गया।

वीडियो महिला कांस्टेबल ने लीक किया:- महिला कांस्टेबल के पति ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया था कि उसकी पत्नी 13 जुलाई को अपने वाट्सएप स्टेटस में स्वीमिंग में अश्लीलता वाला वीडियो व तस्वीरें लगाई थी। फिर यह वीडियो सोशल मीडिया में जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया। पति ने दो अगस्त को पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। वीडियो बेखौफ होकर महिला कांस्टेबल द्वारा शूट किया गया है। यह एक इनडोर स्वीमिंग पूल का है। इसमें महिला कांस्टेबल व डीएसपी नग्न होकर संबंध बनाते नजर आ रहे हैं। साथ में महिला का छह वर्षीय बेटा है। महिला कांस्टेबल उसके साथ भी अश्लीला करती नजर आ रहा रही है। वही हीरालाल सैनी राजस्थान पुलिस में उपाधीक्षक रैंक के अधिकारी है जो लंबे समय से अजमेर के ब्यावर में डीएसपी पद पर सेवाएं दे रहे थे। वहीं, महिला कांस्टेबल मूलरूप से नागौर जिले की रहने वाली है। सात मई 2001 को इसकी शादी हुई थी। साल 2008 में राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुई और वर्तमान में जयपुर कमिश्नरेट में पोस्टेड थी।