दिल्ली की रोहिणी जिला कोर्ट में जज के सामने गैंगवार- गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को गोलियों से भूना, तीन हमलावर भी ढेर।।

 
दिल्ली की रोहिणी जिला कोर्ट में जज के सामने गैंगवार- गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को गोलियों से भूना, तीन हमलावर भी ढेर।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली, 24 सितंबर:- रोहिणी कोर्ट में दो बदमाशोें ने अंधाधुंध फायरिंग कर कुख्यात बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या कर दी। वारदात के समय उसे कोर्ट रूम में पेशी के लिए लाया गया था। एक वकील ने बताया कि कोर्ट रुम में जज के सामने बदमाशों ने जितेंद्र मान उर्फ गोगी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। जबावी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई। जिसमें दोनों हमलावरों की भी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवाें को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचकर जांच कर रहे हैं। कोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

वकील की पोशाक पहने दो हमलावरों ने गोगी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी:- मिली जानकारी के अनुसार रोहिणी कोर्ट रूम 207 में एनडीपीएस के एक मामले में जितेंद्र गोगी को पेशी के लिए लाया गया था। इस कोर्ट में एनडीपीएस से जुड़े मामले की सुनवाई होती है। कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी कि वकील की पोशाक पहने दो हमलावरों ने गोगी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। बताया जाता है कि गोगी को तीन से चार गोलियां लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी दोनों हमलावरों पर गोली चलाई। जिसमें उन दोनों हमलावरों की भी गोली लगने की मौत हो गई।

कोर्ट रूम में जज के सामने मारी गोली:- रोहिणी कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि वकील की पोशाक पहनकर आए बदमाशों ने कोर्ट रूम में जज के सामने गोली मारी। इतिहास में शायद पहली ऐसी घटना है।

टिल्लू गैंग के बदमाशों का हाथ होने की आशंका:- वारदात में एक महिला वकील के पैर में भी गोली लगी है। वारदात के पीछे गैंगवार बताया जा रहा है। जिसमें गोगी के विरोधी टिल्लू गैंग के बदमाशों का हाथ होने की आशंका पुलिस जता रही है। टिल्लू गैंग का गोगी के साथ दुश्मनी बहुत पुरानी बताई जाती है।

6.5 लाख का इनामी था गोगी:- गोगी रोहिणी जेल संख्या 2 के हाई रिस्क वार्ड में बंद था। गोगी को स्पेशल सेल ने पिछले साल मार्च में बहुत मुश्किल से गुरुग्राम से पकड़ा था। उस समय उस पर 6.5 लाख का इनाम था। सूत्रों का कहना है कि विरोधी गिरोह ने जितेंद्र पर हमला किया है। जानकारी के अनुसार, गोली लगने से तीन लोग घायल भी हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर ढेर हो गए हैं।

रोहिणी कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई:- पुलिस ने बताया कि गोगी को मारने आए राहुल फफूंदा और उसके साथी को सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया। गोगी समेत तीन बदमाश मरे हैं। आरोपित वकील की ड्रेस पहनकर आये थे, ताकि कोई पहचान न सके। एक महिला वकील के पैर में गोली लगी है। घटना के बाद पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी है। कोर्ट के अंदर किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है।

कालेज में पढ़ाई के दौरान जानी दुश्मन बने टिल्लू-गोगी, नामी गायिका की हत्या भी करवाई थी:- दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले स्वामी श्रद्धानंद कालेज में पढ़ाई करने के दौरान टिल्लू ताजपुरी और जितेंद्र उर्फ गोगी एक-दूसरे के जानी दुश्मन बन गए। बताया जा रहा है कि दिल्ली के अलीपुर का रहने वाला जितेंद्र उर्फ गोगी (29) और टिल्लू ताजपुरी, कालेज में पढ़ाई के दौरान वर्चस्व की जंग में शामिल हो गए थे। कालेज में सिर्फ धाक जमाने के लिए दोनों बदमाशी करते थे। जितेन्द्र उर्फ गोगी और टिल्लू ताजपुरी ने गैंग बना लिया और मौका मिलने पर एक- दूसरे की पिटाई करने लगे। इसके बाद गैंगवार का सिलसिला शुरू हो गया। हालात यह हैं कि दोनों गैंग के बीच अब तक 20 से अधिक बार गैंगवार हो चुकी है, जिसमें 20 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इसी दुश्मनी का अंजाम है कि शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बावजूद जितेंद्र उर्फ गोगी दुश्मन गैंग टिल्लू गिरोह के बदमाशों के हाथों मारा गया। गोगी इस कदर बेखौफ था कि जब चाहें वह किसी की हत्या कर या फिर करवा देता था। पानीपत (हरियाणा) की रहने वाली गायिका हर्षिता दहिया की हत्या भी किसी अपने के कहने पर कर दी थी।

फिल्मी स्टाइल में किया गया था गोगी को गिरफ्तार, स्पेशल सेल की टीम 80 से अधिक कमांडो अभियान में थे शामिल:- अब से लगभग एक साल पहले पुलिस ने गुरूग्राम से जितेंद्र उर्फ गोगी को फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार किया था। उस दिन शहर से दूर सेक्टर-82 में स्थित कासाबेला सोसायटी में सुबह पांच बजे फिल्मों की शूटिंग सा नजारा देखने को मिला था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अस्सी से अधिक कमांडो के साथ वहां पहुंची थी। दो बसों तथा अन्य वाहनों में आए पुलिस अफसरों व कमांडो के आगे गुरुग्राम पुलिस की जिप्सी थी।

सुबह की सैर पर निकले लोग सहम गए थे:- वाहनों से उतरते ही पुलिस अफसर व कमांडो सोसायटी के बी-फोर टावर को घेर लेते हैं। एकाएक आए कमांडो टीम को देख सुबह की सैर पर निकले लोग सहम गए थे। लोगों ने पहले समझा कि सोसायटी में कोई आंतकवादी है, जिसे कमांडो पकड़ने आए हैं। मगर पांच मिनट बाद माइक से आवाज गूंजी कि जितेंद्र गोगी तुम्हें चारों ओर से घेर लिया गया है। बच नहीं पाओगे नीचे आकर सरेंडर कर दो नहीं तो गोली से भून दिए जाओगे। तुम्हारे ऊपर दिल्ली एवं हरियाणा पुलिस का इनाम है। यह सुन लोगों का भ्रम दूर हुआ था, वहीं फ्लैट नंबर 201 में हलचल तेज होने लगी थी। पुलिस ने देखा कि चार युवक आए और बालकनी से नीचे देखा। फिर अंदर चले गए। सभी के हाथ में पिस्टल नजर आ रही थी। वहीं माइक से फिर आवाज गूंजी गोगी तुम मोस्ट वांटेड अपराधी हो नीचे नहीं आए तो हमारे कमांडो ऊपर आकर मार देंगे। इस घोषणा के दस मिनट बाद ही एक युवक बालकनी पर आया और वीडियो बनाने लगा। वह कह रहा था कि मैं जितेंद्र मान उर्फ गोगी पुलिस के सामने सरेंडर करने जा रहा हूं। पुलिस हमें चारों ओर से घेर चुकी है। सरेंडर नहीं करेंगे तो एनकाउंटर हो जाएगा।

गोगी गैंग पैसे के लिए दिल्ली के पार्किंग ठेकेदारों को बनाता था निशाना, धंधे के बदले देनी होती थी प्रोटेक्शन मनी:- दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए गैंगवार के बाद जितेंद्र गोगी गैंग के कारनामे सुर्खियों में हैं। इस गैंग के बारे में यह कहा जाए तो कोई अतिशियोक्ति नहीं होगी कि यह क्राइम की दुनिया में हर दांव खेला करता था। इसके गुर्गे खासकर हत्या, रंगदारी लूट जैसे कारनामे में जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं। हालांकि, यह गैंग दिल्ली में पार्किंग ठेकेदारों पर अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए आए दिन किसी-न-किसी ठेकेदार को धमकी भरा फोन करता था। बता दें कि दिल्ली में हजारों पार्किंग में रोज दिन करोड़ों का कारोबार होता है। इसी पैसे पर अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए यह गैंग पार्किंग ठेकेदारों को अपना निशाना बनाता रहता था।।