दो साल से फरार इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, एक पुलिस कर्मी भी बदमाश की गोली से घायल।।

 
दो साल से फरार इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, एक पुलिस कर्मी भी बदमाश की गोली से घायल।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

संभल, 09 सितंबर:- जनपद के रजपुरा थाना इलाके में रजपुरा थाना पुलिस और एसओजी टीम की मुरादाबाद रेंज के सबसे बड़े अपराधी और जिले की टॉप 10 सूची में शामिल 50 हजार के इनामी बदमाश से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान घायल होने पर पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी मिलते ही एसपी और सीओ कई थानों का पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे। गिरफ्तार किए गए बदमाश पर बुलंदशहर और संभल समेत दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और 2 साल से लूट के मुकदमे में फरार चल रहा था।

लूट के मुकदमे में 2 साल से था फरार:- दरअसल संभल जिले के गुन्नौर थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव निवासी शातिर बदमाश दिनेश पर संभल और बुलंदशहर व अलीगढ़ समेत तीनों जिलों में लूट हत्या और आर्म्स एक्ट के दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। शातिर बदमाश दिनेश संभल जिले के रजपुरा थाने के लूट के मुकदमे में 2 साल से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी पर मुरादाबाद रेंज के डीआईजी के द्वारा 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पिछले 1 महीने से रजपुरा थाना पुलिस और संभल की एसओजी टीम 50000 का इनामी शातिर बदमाश दिनेश की तलाश में लगी हुई थी। गुरुवार सुबह को एसओजी टीम और रजपुरा थाना प्रभारी कुलदीप सिंह को 50 हजार के इनामी बदमाश दिनेश के रजपुरा थाना क्षेत्र में होने की जानकारी मिली तो एसओजी टीम और रजपुरा थाना पुलिस ने इलाके में जाल बिछाकर चेकिंग शुरू कर दी। थाना प्रभारी कुलदीप सिंह और एसओजी टीम थाना क्षेत्र के हरि बाबा बांध के पास चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान सामने से आ रहे बाइक सवार को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार बदमाश दिनेश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने बदमाश का पीछा शुरू किया तो पुलिस और एसओजी टीम की बदमाश के साथ मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने एसपी चक्रेश मिश्रा को मुठभेड़ की जानकारी देकर बदमाश की घेराबंदी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस और बदमाश के बीच काफी देर तक फायरिंग हुई। जिसमें इनामी बदमाश दिनेश गोली लगने से मौके पर ही घायल हो गया।

पुलिसकर्मी नितिन देशवाल भी गोली लगने से हुए घायल:- उधर जानकारी मिलते ही एसपी चक्रेश मिश्रा और सीओ भी कई थानों के पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुँच गए, जिसके बाद घायल बदमाश और घायल सिपाही को उपचार के लिए तुरंत अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया।

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया:- उन्होंने बताया कि गुन्नौर क्षेत्र के निवासी शातिर बदमाश और पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ हुई है। जिसमें 50 हजार का इनामी बदमाश दिनेश को गोली लगी है जबकि 1 पुलिसकर्मी भी गोली लगने पर घायल हुआ है। गिरफ्तार किया गया बदमाश 2 साल से रजपुरा थाने के लूट के मुकदमे में फरार चल रहा था और 1 महीने से एसओजी और रजपुरा थाने की टीम इसकी तलाश कर रही थी।बदमाश की गिरफ्तारी पर डीआईजी रेंज के द्वारा 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। ये बदमाश संभल जिले के टॉप 10 बदमाशो में भी शामिल है। इसके खिलाफ संभल बुलंदशहर और अलीगढ़ जिलों में 25 मुकदमे दर्ज है। मौके से एक तमंचा कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की गई है।।