प्रेमी के साथ मिलकर बहू ने सास को उतारा मौत के घाट

पुरुष मित्र और बहू को पुलिस ने किया गिरफ्तार तिंदवारी थाना क्षेत्र के माटा गांव में हुई घटना
 
प्रेमी के साथ मिलकर बहू ने सास को उतारा मौत के घाट

 

 ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट – देवेन्द्र देव निगम संवाददाता

बांदा। तिंदवारी थाना क्षेत्र के माटा गांव में पुरुष मित्र के साथ मिलकर बहू ने शुक्रवार रात को ईंट पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पूछतांछ के दौरान पुरुष मित्र और बहू ने अपना जुर्म स्वीकार किया। इस पर पुलिस ने दोनो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
माटा गांव निवासी भोला देवी (55) पत्नी कमल यादव घर के दरवाजे के बाहर लेटी हुई थी। तभी रात को वह पानी पीने के लिए आंगन पर गई। देखा तो कमरे से आवाजें आ रही थीं। वह दरवाजा खोलकर कमरे के अंदर पहुंची तो उसकी बहू किरन पत्नी प्रताप अपने पुरुष मित्र राजेंद्र यादव के साथ कमरे में थी। सास भोला ने कहा कि वह यह जानकारी अपने बड़े पुत्र प्रताप को देगी। इतना सुनते ही दोनो लोगों ने भोला देवी को कमरे के अंदर घसीट लिया और उसकी ईंट पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। बहू पड़ोस में रहने वाले ममेरे ससुर कामता यादव को यह जानकारी दी कि घर में अज्ञात बदमाश घुस आए और भोला देवी की हत्या कर दी। कामता की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद बहू से पूछतांछ की। पूछतांछ के दौरान बहू ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। पुलिस ने बहू और उसके पुरुष मित्र को गिरफ्तार कर लिया। मृतका के छोटे पुत्र सुनील यादव ने दोनो के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मृतका के पुत्र सुनील ने बताया कि उसका बड़ा भाई प्रताप हैदराबाद में रहकर काम करता है। उसके एक पुत्र और एक पुत्री है। वह खुद कानपुर में रहकर मजदूरी करता है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि दोनो हत्यारोपियों ने पूछतांछ के दौरान अपना जुर्म स्वीकार किया। दोनो को हिरासत में ले लिया गया है।
इनसेट
देवर और भाभी में एक वर्ष से थी मित्रता
बांदा। किरन का पति प्रताप हैदराबाद में रहकर रोजी-रोटी कमाता था। घर में प्रताप की पत्नी, मां भोला ही रहते थे। प्रताप के पिता की मौत हो चुकी है। छोटा भाई सुनील कानुपर में रहकर काम करता है। चूंकि राजेंद्र यादव भोला देवी का भतीजा था, इसके चलते उसका अक्सर घर आना-जाना होता था। पति के परदेश में होने के कारण किरन और राजेंद्र के बीच मित्रता हो गई। तकरीबन एक वर्ष से दोनो के बीच लुक-छिपकर मिलने का दौर चल रहा था। शुक्रवार की रात को तो हद हो गई, राजेंद्र किरन के घर पहुंच गया और वहां पर किरन की सास भोला देवी ने अपनी बहू और राजेंद्र यादव को साथ देख लिया। इसी के चलते हत्या कर दी गई।