रिश्ते में बड़ी बहन का पति (जीजा) ने पहले किया रेप फिर कर डाला साली की आबरू का सौदा।।

 
रिश्ते में बड़ी बहन का पति (जीजा) ने पहले किया रेप फिर कर डाला साली की आबरू का सौदा।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- दिनेश विश्कर्मा संवाददाता

मध्यप्रदेश, 28 अगस्त:- रिश्तों में धोखा देकर दुष्कर्म जैसी घिनौनी हरकत करने की घटनाओं में बाढ़ सी आ गई है। पर कभी-कभी यह घिनौनापन भी अपनी चरम सीमा पर पहुँच जाता है तब इस विषय पर बात करने में भी शर्म सी आती है। हमारे देश मे आज भी महिलाओं और युवतियों को एक वस्तु की तरह ही समझा जाता है। यैसा ही एक मामला जो रिश्तों को शर्मसार कर देने जैसा ही है। मध्य प्रदेश के धार जिले में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया। आरोपी पीड़िता का जीजा ही है, दुष्कर्म के बाद आरोपी उसे बेचने की तैयारी में थे। तस्करी से पहले किसी ने थाने में शिकायत कर दी, धार पुलिस ने एक्शन लिया और पीड़िता को तस्करी का शिकार होने से पहले बचा लिया। पुलिस ने मामले में चार में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला:- धार जिले के धरमपुरी क्षेत्र से मामला सामने आया, यहां नाबालिग पीड़िता बड़ी बहन के बच्चों का ध्यान रखने के लिए धार आई थी। लेकिन जीजा उसका अपहरण कर गुजरात ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले की जानकारी परिजनों और समाज को लगी तो दबाव में जीजा नाबालिग को लेकर गुजरात से वापस गांव पहुंचा, यहां जबरदस्ती नाबालिग की शादी दूसरे युवक से करने के लिए दबाव बनाया गया।

नाबालिग को थी बेचने की तैयारी:- जीजा नाबालिग को बेचने की तैयारी में था, लेकिन इस बात की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी। पुलिस ने तस्करी से पहले पहुंचकर युवती की काउंसलिंग की। युवती के बयान के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को आरोपी बनाते हुए पॉक्सो एक्ट और मानव तस्करी मामले में तीन को गिरफ्तार कर लिया। युवती ने पुलिस को बताया कि गुजरात से लौटने के बाद गांव में समाज के लोगों के सामने चर्चा की गई। जीजा के काका ने दबाव बनाकर नाबालिग की शादी किसी ओर से करवाने की बात कही, सगाई भी हो गई, यहां तक कि सरपंच ने परिजनों को समझाया कि पुलिस में मामला जाएगा तो तुम्हारी ही बेटी का घर बर्बाद होगा। ऐसे में समझौता करना ही ठीक रहेगा। दो महीनों तक शादी की बात चलती रही और अंत में किसी ने पुलिस में शिकायत कर दी।

मानव तस्करी का केस दर्ज:- गांव पहुंचते ही पुलिस छानबीन की और तस्करी की बात सामने आई, धार एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि नाबालिग की रिपोर्ट पर मानव तस्करी, अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया। मामले में चार आरोपी बनाए गए, इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं एक आरोपी अब भी फरार है।।