लखनऊ में घायल पीएसी जवान को मुख्यमंत्री ने अपने काफिले की एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचवाया।

अमौसी के पास ड्यूटी पर तैनात एक पीएसी जवान किसी वाहन की टक्कर से घायल पड़ा था। मुख्यमंत्री ने रुककर अपनी एम्बुलेंस से उसको अस्पताल पहुंचवाया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। लोगों ने मुख्यमंत्री की सहृदयता की प्रशंसा किया।
 
लखनऊ में घायल पीएसी जवान को मुख्यमंत्री ने अपने काफिले की एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचवाया।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
प्रदेश संवाददाता (यूपी)
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 31 अगस्त।

लखनऊ में घायल पीएसी जवान को मुख्यमंत्री ने अपने काफिले की एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचवाया।

मुख्यमंत्री मथुरा से लौट रहे थे। देखा कि एयरपोर्ट के पास पर भीड़ लगी है। उन्होंने काफिले को रोका तो पता चला कि ड्यूटी पर तैनात एक पीएसी जवान किसी वाहन की टक्कर से घायल पड़ा है। उन्होंने अपनी एम्बुलेंस से उसको अस्‍पताल पहुंचवाया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। लोगों ने मुख्यमंत्री की सहृदयता की प्रशंसा किया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि लखनऊ के एयरपोर्ट तिराहा अमौसी चौकी के पास सोमवार की शाम पीएसी जवान लल्लू प्रसाद यादव को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।

इस बीच वहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मथुरा से लौटकर एयरपोर्ट से निकल रहे थे। घटनास्थल पर भीड़ लगी देख मुख्यमंत्री का काफिला भी वहीं पर रुक गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों से हादसे की जानकारी ली।

इसके बाद सीएम ने सुरक्षा में लगे चीफ सिक्योरिटी आफीसर को अपने काफिले में लगी एंबुलेंस के साथ वहीं रोक दिया और तत्काल जवान को अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए।

इसके बाद सीएम और उनका काफिला चला गया। एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा, सीओ कृष्णानगर स्वतंत्र सिंह, इंस्पेक्टर सरोजनीनगर महेंद्र प्रताप सिंह भी एंबुलेंस के साथ लोकबंधु अस्पताल पहुंचे।

लोकबंधु में डाक्टरों ने चिकित्सकीय परीक्षण के बाद पीएसी जवान लल्लू प्रसाद यादव को मृत घोषित कर दिया।

एडीसीपी मध्य ने बताया कि पीएसी जवान लल्लू प्रसाद यादव यहां 35 वाहिनीं बटालियन में तैनात थें। वह मूल रूप से प्रयागराज के सराय इनायत थाना क्षेत्र के कोटवा गांव के रहने वाले थें। वह वीआईपी ड्यूटी में अमौसी चौकी के पास तैनात थे।

पीएसी जवान को किसी अज्ञात वाहन ने शाम करीब 7ः10 बजे टक्कर मारी दी थी। इस बीच सीएम भी मथुरा से लौटे उनकी फ्लाइट की लैंडिंग 7ः18 बजे एयरपोर्ट पर हुई थी। पुलिस कर्मी घायल पीएसी जवान को अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि इस बीच सीएम का काफिला आ गया।

सीएम ने अपने चीफ सिक्योरिटी आफीसर को काफिले में लगी एंबुलेंस के साथ छोड़ दिया और निर्देश दिया कि उसको नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराके आएं। बताया गया कि सीएम ने घायल सिपाही की सुविधा के लिए अपनी गाड़ी से निकाल कर कंबल भी दिया।

इसके बाद घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया था। दुर्योग से डाक्टरों ने लल्लू प्रसाद यादव को मृत घोषित कर दिया। लल्लू प्रसाद यादव के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई।