सात माह की मासूम बच्ची काबुल एयरपोर्ट पर अपने माता-पिता से बिछड़ी, सामने आई दर्दनाक तस्वीरे।।

 
सात माह की मासूम बच्ची काबुल एयरपोर्ट पर अपने माता-पिता से बिछड़ी, सामने आई दर्दनाक तस्वीरे।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

वर्ल्ड, 18 अगस्त: अफरातफरी के बीच काबुल हवाईअड्डे से एक सात माह की मासूम बच्ची अपने माता-पिता से बिछड़ गई है। इस घटना ने एक सीरियाई बच्चे की याद दिला दी। करीब दो साल पहले भी इसी तरह की एक तस्वीर वायरल हुई थी। कुर्दी मूल के तीन साल के एलन कुर्दी का शव समंदर के किनारे मिला था। तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं, हजारों लोग तालिबान के डर से काबुल छोड़ कर भाग रहे हैं। काबुल हवाईअड्डे पर सैकड़ों लोग टैक्सी चलाते हुए दिखाई दिए, हवाई जहाज में चढ़ने की जद्दोजहद का वीडियो भी सामने आया। अब इस सबसे ज्यादा दर्दनाक तस्वीर सामने आई है।

मां-बाप से बिछड़ी 7 माह की मासूम:- तालिबान के डर ने एक 7 महीने की मासूम को उसके मां-बाप से अलग कर दिया, ये मासूम अपने मां-बाप से बिछड़ गई है और काबुल एयरपोर्ट पर प्लास्टिक की एक क्रेट में रोती हुई देखी गई। बच्ची के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। मासूम का ये हाल झकझोर देने वाला है लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसके मां-बाप का पता नहीं चल पा रहा है।

बच्ची का घर खोजने की कोशिश:- अफगानिस्तान की असवाका न्यूज एजेंसी के मुताबिक बच्ची के माता-पिता कथित तौर पर पीडी-5, काबुल में रहते थे, ये एजेंसी उन्हें ढूंढने की कोशिश कर रही है। इस तस्वीर पर सोशल मीडिया पर लोग कमेंट कर रहे हैं, यूजर्स उन अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के खिलाफ आक्रोश जाहिर कर रहे हैं जो अफगानिस्तान में तालिबान का मुकाबला करने में असफल रहीं। लोग अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं।।