सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट चलाने वाला शख्स सीबीआई के चंगुल में।।

 
सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट चलाने वाला शख्स सीबीआई के चंगुल में।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

सोनभद्र:- इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट चलाने वाले सोनभद्र के अनपरा निवासी बीटेक इंजीनियर युवक को सीबीआई ने शुक्रवार को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर बीते शुक्रवार को पांच सदस्यीय सीबीआई की टीम ने अनपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पूर्वी परासी में एक युवक से पूछताछ की और उसे बयान दर्ज कराने के लिए 21 सितम्बर यानी दिल्ली तलब किया था। मामला दिल्ली में चाइल्ड पोर्न से संबंधित सीबीआई द्वारा की जा रही एक जांच का है जिसमें यह युवक कुछ फोटो शेयर करने में शामिल बताया गया है।
वही आरोपी युवक के पिता का कहना है कि मई महीने से दिल्ली से नीरज घर पर आया था, अगर वह ऐसा गलत काम करते तो अपनी मोबाइल और सिम कार्ड को क्यो चालू रखता उसे फेंक देता। सीबीआई घर पर आई तो वह अपना मोबाइल दिखाया उसमे कुछ नही मिला लेकिन मोबाइल साथ मे ले गयी है। वह दिल्ली में रहकर एक कम्पनी में इंजीनियर के पद कार्यरत है। सीबीआई कह रही है कि बहुत बड़ा गिरोह है तो इसका निष्पक्ष जांच करें। मेरा लड़का बिल्कुल निर्दोष है।

पूरा मामला सोनभद्र के अनपरा थाना क्षेत्र के पूर्वी परासी निवासी 24 वर्षीय युवक नीरज यादव दिल्ली में रहता था और इसी दौरान आनलाइन चाइल्ड पोर्न के प्रतिबंधित लिंक से जुड़कर कुछ फोटो शेयर किया था। दिल्ली में किसी की शिकायत पर मामले की जांच कर रही सीबीआई को यह लिंक हासिल हुआ तो वह अनपरा पहुंच गई। युवक के परिचित को साथ लेकर आई सीबीआई ने स्थानीय पुलिस की सहायता से युवक के परिचित से फोन करवाकर युवक को बुलाया और रेणुसागर पुलिस चौकी ले गई। इस दौरान युवक से पूछताछ की गयी और उसके मोबाइल व लैपटाप को खंगाला गया। सूत्रों के मुताबिक कोई ठोस जानकारी न मिलने पर सीबीआई ने युवक को 21 सितम्बर को दिल्ली आकर अपना बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया था। पूरे मामले में स्थानीय पुलिस को दूर ही रखा गया। अनपरा थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह का कहना है कि शुक्रवार की शाम सीबीआई की टीम आई थी। एक युवक से कुछ पूछताछ कर वापस चली गई। पुलिस को इससे अधिक जानकारी नहीं दी गई। वही आरोपी युवक के पिता का कहना है कि मई महीने से दिल्ली से नीरज घर पर आया था, अगर वह ऐसा गलत काम करते तो अपनी मोबाइल और सिम कार्ड को क्यो चालू रखता उसे फेंक देता। सीबीआई घर पर आई तो वह अपना मोबाइल दिखाया उसमे कुछ नही मिला लेकिन मोबाइल साथ मे ले गयी है । वह दिल्ली में रहकर एक कम्पनी में इंजीनियर के पद कार्यरत है। सीबीआई कह रही है कि बहुत बड़ा गिरोह है तो इसका निष्पक्ष जांच करें। मेरा लड़का बिल्कुल निर्दोष है।

वही जिला प्रोबेशन अधिकारी का कहना है कि आईसीपीएस योजना (चाइल्ड प्रोटेक्शन स्किम) के तहत जेजे एक्ट की प्रक्रिया में अगर कोई जिले का बच्चा आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत करता है तो कार्रवाई की जाती है। पेपर के माध्यम से जो जानकारी हुई है कि आरोपी युवक सोनभद्र के अनपरा का रहने वाला है और लॉक डाउन में घर आया हुआ था इस बीच जिले का कोई बच्चा पोर्न सम्बन्धी शिकायत करता है तो कार्रवाई की जाएगी। इस पूरे मामले में पुलिस कुछ बोलने को तैयार नही है क्योकि पूरा मामला सीबीआई दिल्ली में मुकदमा दर्ज करके जांच कर रही है।।