प्रतापगढ़ जनपद में कार्यरत महिला अधिकारी द्वारा यौन शोषण और मारपीट का एफ़आईआर।

पुलिस आरोपी शाहजहांपुर जिले के निवासी गुरविंदर सिंह को पकड़ कर थाने पर पूछताछ कर रही है। महिला अधिकारी ने उस पर गम्भीर आरोप लगाये हैं।
 
प्रतापगढ़ जनपद में कार्यरत महिला अधिकारी द्वारा यौन शोषण और मारपीट का एफ़आईआर।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 15 जनवरी।
उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद में कार्यरत एक महिला अधिकारी द्वारा शाहजहांपुर के युवक पर अश्लील हरकत, यौन शोषण और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराने पर जिले में हड़कंप मच गया है। पुलिस आरोपी को पकड़ कर थाने पर बिठाकर पूछताछ कर रही है।

महिला अफसर ने छेडछाड तथा दुष्कर्म का आरोप लगाया है। शुक्रवार को महिला पुलिस की सुरक्षा में पीड़िता अफसर का अदालत में पुलिस ने घटना को लेकर बयान भी दर्ज कराया है।

शुक्रवार को दिन भर महिला अफसर के द्वारा दुष्कर्म का केस दर्ज कराने को लेकर जिले में सरगर्मी का माहौल बना दिखा।

महिला अधिकारी ने बीती दो जनवरी को ही दुष्कर्म तथा छेड़छाड़ व ब्लैकमेलिंग को लेकर केस दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने मामले को दबाकर रखा।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को पिछले दो दिनों से पूंछताछ के नाम पर हिरासत में भी ले रखा है।

पीड़िता महिला अफसर की तहरीर पर आरोपी बसंतपुर शाहजहांपुर जिले के साधू सिंह के पुत्र गुरूविंदर सिंह के खिलाफ दुष्कर्म तथा छेड़छाड़ व मारपीट तथा घर मे घुसकर गालीगलौज एवं आपत्तिजनक वीडियो तथा फोटोज के जरिए ब्लैक मेलिंग समेत कई गंभीर आरोपों मे पुलिस ने केस दर्ज किया है।

घर में घुसकर मारपीट व गालीगलौज को लेकर गुरूविंदर के दो अज्ञात साथियों पर भी पुलिस कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

पीड़िता महिला अफसर ने तहरीर में कहा है कि वह दिल्ली मे पढ़ाई कर रही थी और कोचिंग के दौरान आरोपी गुरूविंदर प्रायः उसके साथ छेड़छाड़ किया करता था। आरोपी द्वारा पीड़िता के कई आपत्तिजनक वीडियो तथा फोटो तैयार कर उस पर अपने साथ सैरसपाटे पर चलने के लिए मजबूर किया जाता था।

तहरीर में कहा गया है कि आरोपी द्वारा मारपीट व छेड़छाड़ से बेहोशी के दौरान उसका आपत्तिजनक वीडियो तथा फोटो तैयार कर कोचिंग मे उसे दिखाया गया।

तब से आरोपी गुरूविंदर लगातार महिला अफसर को तंग करता आ रहा है। इस बीच महिला अफसर को बैंक मे नौकरी मिल गयी और वह बैंक में सर्विस करने लगी। उस समय भी महिला अफसर के किराये के मकान पर आरोपी ने कई बार पहुंचकर उसके साथ जोर जबरदस्ती की।

आरोप है कि महिला अफसर को कुर्सी से बांधकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म की वीभत्स वारदात को अंजाम दिया।

तहरीर में आगे कहा गया है कि इस बीच वह पीसीएस में आ गयी और 2017 में प्रतापगढ़ जिले में उसे तैनाती मिली। आरोप है कि गुरूविंदर प्रतापगढ़ में तैनाती के दौरान आफीसर्स कालोनी में भी अक्सर उसे परेशान करने लगा।

बीती अठारह दिसंबर को गुरूविंदर महिला अफसर के कार्यालय पहुंच गया। वहां से उसे हटाया गया तो देर रात वह महिला अफसर के सरकारी आवास पर दो अज्ञात आरोपियों के साथ पहुंचा और जोर जबरदस्ती करने का प्रयास किया। अफसर के शोर मचाने पर आरोपी आफीसर्स कालोनी से भाग निकला।

आरोप है कि गुरूविंदर महिला अफसर के आपत्तिजनक फुटेज उसकी बहन तथा परिजनों को भी भेजकर ब्लैकमेलिंग किया करता था।

फिलहाल पुलिस इस बारे में मुंह खोलने को तैयार नही हैं। जब मामला सोशल मीडिया में चला तो मजबूरन एफआईआर दर्ज होने की बात कबूल की गई।

पुलिस का कहना है मामले की जांच की जा रही है, और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इधर सूत्रों के मुताबिक आरोपी गुरूविंदर पिछले दो दिनों से स्थानीय कोतवाली में पुलिस अभिरक्षा में है। हालांकि आरोपी तक मीडिया न पहुंच पाये, इसके लिए पुलिस का कड़ा पहरा भी दिखा।