कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की कोर्ट में पेशी के दौरान चर्चा में आई यूपी के नम्बर की एम्बुलेंस बाराबंकी में पंजीकृत है।

इस मामले में बाराबंकी के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी पंकज सिंह ने एक अस्पताल की संचालिका डाक्टर अल्का राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की कोर्ट में पेशी के दौरान चर्चा में आई यूपी के नम्बर की एम्बुलेंस बाराबंकी में पंजीकृत है।

डा. शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 3 अप्रैल।

कुख्यात मुख्तार अंसारी की कोर्ट में पेशी के दौरान चर्चा में आई यूपी के नम्बर की एम्बुलेंस बाराबंकी के पंजीकृत है।

इस मामले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी पंकज सिंह ने एक अस्पताल की संचालिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया है कि 21 दिसंंबर 2013 को डॉ अलका राय निवासी – 56, रफीनगर के पते पर तत्कालीन पंजीयन अधिकारी ने इस एम्बुलेंस का पंजीकरण किया था। इसका संचालन श्याम संजीवनी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, जीटी मऊ 2/5101 से किए जाने का प्रपत्र भी प्रस्तुत किया गया था।

इस एम्बुलेंस का संचालन बिना फिटनेस वैधता और इंश्योरेन्स के किए जाने की जानकारी मिली है।

पंजीयन के वक्त प्रस्तुत निर्वाचन कार्ड और अन्य फर्जी दस्तावेजों की आशंका भी जताई गई है। अंकित पते के स्थलीय सत्यापन में रफीनगर मरण 56 नम्बर का कोई मकान ही नहीं मिला।

क्षेत्रीय सभासद और अन्य स्थानीय लोगों ने भी अस्पताल या डॉ अलका राय के यहां निवास करने की पुष्टि अपने बयान में नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब की रोपड़ जेल से मोहाली कोर्ट में मुख्तार अंसारी को जिस एंबुलेंस से लाया गया वह बाराबंकी सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय (एआरटीओ) में पंजीकृत है।

एम्बुलेंस की पंजीकरण संख्या यूपी 41 एटी 7171 एंबुलेंस का 21 दिसंबर 2013 को श्याम संजीवनी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के नाम पर पंजीकरण कराया गया था।

इसकी फिटनेस वैधता 31 जनवरी, 2017 को और इंश्योरेंस दस जनवरी 2017 को समाप्त हो चुका है।

23 जनवरी 2020 को संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय से नोटिस भेजे जाने की बात कही जा रही है।

नोटिस दिए जाने के विभाग द्वारा इस पर कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं समझी गई।