हनीट्रैप में फंसकर डीआरडीओ के वैज्ञानिक ने पाकिस्तान को दी खुफिया सूचना, एटीएस ने किया गिरफ्तार

एटीएस ने प्रदीप कुरूलकर को पुणे से गिरफ्तार किया है। कुरूलकर डीआरडीओ में बतौर वैज्ञानिक कार्यरत हैं, आरोप है कि उन्होंने हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां मुहैया कराई हैं। बताया जा रहा है कि प्रदीप कुरूलकर ने व्हाट्सएप कॉल और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए डीआरडीओ की खुफिया जानकारी पाकिस्तान के गुप्तचर विभाग को दी है।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 05 मई:- पुणे में डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को पाकिस्तानी एजेंट को सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, दरअसल महाराष्ट्र के एटीएस ने प्रदीप कुरूलकर को पुणे से गिरफ्तार किया है। कुरूलकर डीआरडीओ में बतौर वैज्ञानिक कार्यरत हैं, आरोप है कि उन्होंने हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां मुहैया कराई हैं। बताया जा रहा है कि प्रदीप कुरूलकर ने व्हाट्सएप कॉल और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए डीआरडीओ की खुफिया जानकारी पाकिस्तान के गुप्तचर विभाग को दी है। इसके लिए उन्हें पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव हैंडलर ने फंसाया था। फिलहाल में गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

एटीएस ने बताया- एटीएस द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी पीआईओ के गुर्गों के साथ व्हाट्सएप मैसेज, वॉइस कॉल, वीडियो कॉल के जरिए डीआरडीओ के वैज्ञानिक द्वारा संपर्क किया गया था। डीआरडीओ के अधिकारी अपने पद का दुरुपयोग किया है, उन्होंने संवेदनशील सरकारी खुफिया जानकारी से समझौता किया है, जो दुश्मन देश के हाथों में जाने से भारत की सुरक्षा के बीच खतरा पैदा हो गया। आगे कहा गया है कि महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते कालाचौकी मुंबई में आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम 1923 की धारा 1923 और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

इसके पहले भी हुए है गिरफ्तार- आपको बता दें कि पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, आप पड़ोसी देश को खूबसूरत लड़कियों को मोहरा बनाकर, भारतीय युवाओं को फंसाकर खुफिया जानकारी निकलवा रहा है। ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले राजस्थान में भी सामने आया था, जहाँ राजस्थान पुलिस को इंटेलिजेंस विंग ने ऑपरेशन सरहद में दो मामलों में 2 लोगों को गिरफ्तार किया था इसमें एक शख्स को पाकिस्तान के एजेंट में खूबसूरती लड़कियों को पैसों का लालच देकर फंसाया था। इसके बाद दिल्ली के सेना भवन के कई गोपनीय दस्तावेजों की जानकारी ले ली दूसरे मामलों में गिरफ्तार किया गया ये इन गतिविधियों की जानकारी सीमा पार पहुंचा रहे थे।