गठरी में रखे थे दो बम बच्चों ने उसे गेंद समझ कर उठा लिया और खेलने लगे, फटने से पांच बच्चे घायल

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि रोज की तरह 22 आरडी नहर फाटक के पास बच्चे भेंस और बकरी चराने गए थे और वहां खेल रहे थे। इस दौरान उन्हें नहर किनारे उजले रंग की गठरी मिली, जिसे उन्होंने गेंद समझा और खेलने लगे। इस दौरान एक बम विस्फोट हो गया और पांच बच्चे घायल हो गए।
 

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

बिहार, 06 अक्टूबर:- बिहार के अररिया में बम फटने से पांच बच्चे घायल हो गए। यहां रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुवा में आरडी नहर फाटक के पास बम फट गया जिसके बाद वहां बकरी चरा रहे पांच बच्चे घायल हो गए। इनमें एक बच्चे की हालत गंभीर है, बताया जा रहा है कि उजले रंग की एक गठरी में दो बम रखा हुआ था। बच्चों ने उसे गेंद समझ कर उठा लिया और खेलने लगे, इस दौरान एक बम फट गया बम फटने पांच बच्चे घायल हो गए, इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए रानीगंज अस्पताल में भर्ती कराया। इसमें एक बच्ची अख्तरी प्रवीण की हालत गम्भीर बताई जा रही है, बच्ची को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

गेंद समझ कर खेलने लगे थे बच्चे- अख्तरी प्रवीण के साथ चार और बच्चे घायल हुए हैं जिनकी पहचान कालाबलुवा के 12 वर्षीय मोहम्मद अफजल, 16 वर्षीय सोनू कुमार, सात साल का साजिद नदाफ और 10 वर्षीय जुल्फ़राज के रूप में हुई है। इनका इलाज रानीगंज रेफ़रल अस्पताल में चल रहा है जबकि अख्तरी प्रवीण को बेहतर इलाज के लिए अररिया भेजा गया है। घटना की सूचना पर मौके पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे, मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। बम निरोधक दस्ते के पहुंचने पर दूसरे बम को डिफ्यूज कर दिया गया। देर शाम तक एफएसएल की टीम जांच में जुटी रही, घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि रोज की तरह 22 आरडी नहर फाटक के पास बच्चे भेंस और बकरी चराने गए थे और वहां खेल रहे थे। इस दौरान उन्हें नहर किनारे उजले रंग की गठरी मिली, जिसे उन्होंने गेंद समझा और खेलने लगे। इस दौरान एक बम विस्फोट हो गया और पांच बच्चे घायल हो गए। मामले में एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोग बता रहा है कि बच्चे इसे गेंद समझकर खेल रहे थे। जिसके बाद यह फट गया, पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पुलिस ये भी अनुमान लगा रही है कि पिछले दिनों काला बलुआ में जो डकैती कांड हुआ था शायद उसमें शामिल अपराधियों ने विस्फोटक पदार्थो को छिपाकर रखा था।