गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए चेन स्नैचिंग करता था एक कंपनी का HR, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी ने बताया कि कोरोना की वजह से उसका काम अभी वर्क फ्रॉम होम ही चल रहा था। जब वह अपने काम से फ्री हो जाता तो बाइक से आगरा की सड़कों पर निकल जाता। फिर चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देता। वह अक्सर ही महिलाओं को निशाना बनाता था, महिलाओं से उनके आभूषण छिनकर सुनार को बेच देता था। इन आभूषणों के लिए उसे सूनार की ओर से मोटी रकम मिलती थी।
 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

आगरा, 13 मार्च:- उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस ने चेन स्नैचिंग के आरोप में एक कंपनी के एचआर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में ये बात सामने आई है कि आरोपी अपनी गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए चेन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देता था, आरोपी का नाम अभिषेक ओझा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी काफी पढ़ा-लिखा है, वह गुरुग्राम की एक कंपनी में एचआर मैनेजर के पद पर तैनात है। अपराधी चेन स्नैचिंग की घटनाओं को बाइक से अंजाम देता था, आगरा में इन दिनों चेन स्नैचिंग की घटनाएं बढ़ गई थीं। अपराधियों को पकड़ने को लेकर पुलिस सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही थी। इन्ही में से एक फुटेज में आरोपी दिखा था।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया- पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी के घर पहुंची तो शुरुआत में उसने घटना से साफ इनकार कर दिया। वह उलटे ही पुलिस अधिकारियों के सामने अंग्रेजी में रौब दिखाने लगा, इसके बाद पुलिस ने आरोपी को सीसीटीवी फुटेज दिखाया तो उसने स्नैचिंग की घटना को कबूल किया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहले से कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। आगरा पुलिस को आरोपी ने बताया कि कोरोना की वजह से उसका काम अभी वर्क फ्रॉम होम ही चल रहा था। जब वह अपने काम से फ्री हो जाता तो बाइक से आगरा की सड़कों पर निकल जाता। फिर चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देता। वह अक्सर ही महिलाओं को निशाना बनाता था, महिलाओं से उनके आभूषण छिनकर सुनार को बेच देता था। इन आभूषणों के लिए उसे सूनार की ओर से मोटी रकम मिलती थी।

गर्लफ्रैंड के खर्चे को पूरा करने के लिए करता था यह काम- पुलिस ने आरोपी के पास से बाइक, सोने की चेन, तमंचा और कारतूस की बरामदगी की है। आरोपी लोगों को बंदूक का भय दिखाकर लूटता था, पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपी एक अपर मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखता है। उसकी सैलेरी भी लगभग 45000 रुपये है। वह अपनी गर्लफ्रेंड और मौज मस्ती के लिए इस तरीके का काम करता था, पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसने 8 नवंबर 2022 को आगरा शहर में एक महिला के गले से सोने की चेन लूटी थी। इसके अलावा भी आरोपी चेन स्नैचिंग की कई घटनाओं में संलिफ्त रहा।